ICC टेस्ट रैंकिंग: पुजारा, जडेजा ‘नंबर 2' और कोहली 5वें नंबर पर बरकरार

Last Updated 28 Nov 2017 12:52:57 PM IST

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दो पायदान चढकर ताजा आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान पर हैं.


फाइल फोटो

पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 143 रन बनाये और वह दूसरी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं.
     
इससे पहले मार्च में आस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्ट में वह रैंकिंग में चढे थे जबकि आखिरी बार अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट के बाद फिर यहां पहुंचे थे.
     
पुजारा 22 अंक लेकर अब कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 888 अंकों के साथ चौथे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए.कप्तान विराट कोहली उनसे 11 अंक पीछे पांचवें स्थान पर है. कोहली ने 62वें टेस्ट में पांचवां दोहरा शतक जड़ा और अब 817 से 877 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.
     
दूसरी ओर पहले एशेज टेस्ट में आस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले कप्तान स्टीव स्मिथ 941 अंक लेकर शीर्ष पर हैं. वह सर्वाधिक अंक बनाने वाले टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में सर डान ब्रैडमैन ( 961 ), लेन हटन (945 ), जैक होब्स ( 942 ) और रिकी पोंटिंग ( 942 ) के बाद पीटर मे ( 941 ) के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर है.
     
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट तीसरे और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन चौथे स्थान पर है जबकि आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर छठे स्थान पर है. भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय आठ पायदान चढकर 28वें स्थान पर पहुंच गए जबकि रोहित शर्मा सात पायदान चढकर 46वें स्थान पर हैं.

भारत के केएल राहुल एक पायदान गिरकर नौवे, अजिंक्य रहाणे दो पायदान गिरकर 15वें , श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने एक पायदान गिरकर 18वें और शिखर धवन एक पायदान गिरकर 29वें स्थान पर आ गए.
     
गेंदबाजों की रैकिंग में रविंद्र जडेजा दूसरे स्थान पर हैं जबकि मिशेल स्टार्क 10वें स्थान पर आ गए हैं. आर अश्विन ने चौथे स्थान पर नौ अंक की बढत ले ली है.

वह नंबर एक रैकिंग वाले जेम्स एंडरसन से 42 अंक पीछे हैं.
     
भुवनेश्वर कुमार 28वें और ईशांत शर्मा 30वें स्थान पर है.हरफनमौलाओं की रैकिंग में अश्विन तीसरे स्थान पर है जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर बने हुए हैं.
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment