अश्विन सबसे तेजी से 200 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने

Last Updated 26 Sep 2016 05:23:18 AM IST

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपने 37वें टेस्ट मैच में 200वां विकेट लेकर सबसे कम मैचों में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे नंबर के गेंदबाज बन गए.


अश्विन सबसे तेजी से 200 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने.

अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को कीवी कप्तान केन विलियमसन को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की. ऑस्ट्रेलिया के क्लेरी ग्रिमेट ने 36 टेस्ट मैचों में 200 विकेट लिए थे जबकि अश्विन ने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए उनसे एक टेस्ट मैच अधिक खेला.

भारत के ऑफ स्पिनर ने इस तरह से डेनिस लिली और वकार यूनुस को पीछे छोड़ा जिन्होंने 38वें टेस्ट मैच में 200 विकेट पूरे किए थे. वर्तमान समय में खेल रहे गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन 39 मैचों में इस मुकाम पर पहुंचे थे.

यदि भारतीय रिकार्ड की बात करें तो अश्विन ने एक अन्य ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने 46वें मैच में अपना 200वां विकेट हासिल किया था. उनके बाद अनिल कुंबले (47), भगवत चंद्रशेखर (48) और कपिल देव (50 मैच) का नंबर आता है.

अश्विन भारत की तरफ से 200 विकेट लेने वाले नौवें गेंदबाज और पांचवें स्पिनर बन गए हैं.

रविचंद्रन अश्विन ने कहा, ‘मेरे कॅरियर के पिछले पांच छह वर्षो में मेरे साथ कई अच्छी यादें जुड़ी हैं. पीछे मुड़कर देखना और फिर खेद जताना सही तरीका नहीं है. मैं बहुत खुश हूं.’

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment