भारत-पाकिस्तान की गैर मौजूदगी में छोटे देशों के पास क्रिकेट में चमकने का मौका

Last Updated 19 Sep 2014 05:38:59 PM IST

भारत और पाकिस्तान की अनुपस्थिति में एशियाई खेलों में शनिवार से शुरू हो रही टी20 क्रिकेट स्पर्धा में छोटे देशों के पास बड़े स्तर पर चमकने का सुनहरा मौका होगा.


छोटे देशों को क्रिकेट में चमकने का मौका (फाइल फोटो)

गत चैम्पियन बांग्लादेश और श्रीलंका अकेले टेस्ट देश हैं जो दस देशों के पुरूष टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं. चार साल पहले एशियाड में क्रिकेट को शामिल किये जाने पर भी भारत ने इसमें हिस्सा नहीं लिया था.

पाकिस्तान की सिर्फ महिला टीम इसमें खेल रही है जिसने 2010 खेलों में स्वर्ण जीता था. पुरूष टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाली श्रृंखला की तैयारी में जुटी है.

चार साल पहले पुरूष वर्ग में स्वर्ण जीतने वाले बांग्लादेश ने कप्तान मुशफिकर रहीम को छोड़कर अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम भेजी है. इसमें अनुशासनात्मक कारणों से प्रतिबंध झेलने के बाद हरफनमौला शाकिब अल हसन की वापसी हुई है. सोहाग गाजी की जगह अल अमीन हुसैन खेल रहे हैं.

श्रीलंका की कप्तानी लाहिरू तिरिमन्ने करेंगे जो अप्रैल में टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम में थे.

इनके अलावा कुवैत इन खेलों में पदार्पण कर रहा है जिसके खिलाड़ियों में पिता महमूद बस्ताकी और बेटा फहाद साथ खेल रहे हैं. हांगकांग भी पदक के दावेदारों में है जबकि दक्षिण कोरिया पहली बार खेल रहा है. अफगानिस्तान टीम भी पदक दावेदारों में रहेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment