वर्ल्ड टूर फाइनल्स : पीवी सिंधु पहले ही ग्रुप मैच में हारीं, अगला मुकाबला इंतानोन से

Last Updated 27 Jan 2021 05:07:01 PM IST

मौजूदा विश्व चैम्पियन और भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को बुधवार से यहां शुरू हुई बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में महिला एकल के पहले ग्रुप चरण मैच में हार का सामना करना पड़ा है।




महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु(फाइल पोटो)

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु को करीब एक घंटे तक चले मुकाबले में चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग के खिलाफ 21-19, 12-21, 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

25 वर्षीय सिंधु अब अपने अगले मुकाबले में थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन से भिड़ेगी। सिंधु को पिछले सप्ताह ही थाईलैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन रत्चानोक से सीधे गेमों में हार का सामना करना पड़ा था।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सिंधु को राउंड रोबिन के आधार पर कम से कम दो मैच जीतने होंगे। ग्रुप बी में सिंधु, ताइ जु यिंग और रत्ननाचोक के अलावा पोर्नपावी चोचुवोंग भी है।

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में आठ खिलाड़ी भाग लेते हैं। इसमें चार-चार खिलाड़ियों का दो ग्रुप होता है। प्रत्येक ग्रुप की टॉप दो खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचती है।

सिंधु 2018 में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीत चुकी है और वह यह खिताब जीतने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं।

आईएएनएस
बैंकॉक


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment