भारत की पुरुष व महिला हॉकी टीमें फाइनल में

Last Updated 21 Aug 2019 06:20:04 AM IST

स्ट्राइकर मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 6-3 से हराकर ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली।


हैट्रिक जमाने पर खुशी मनाता मनदीप और उन्हें बधाई देते साथी।

भारत को तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 2-1 से हराया था। अब फाइनल में बुधवार को भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से ही होगा। मनदीप ने नौवें, 29वें और 30वें मिनट में गोल दागे जबकि नीलाकांता शर्मा ने तीसरे, नीलम संजीप सेस ने सातवें और गुरजंत सिंह ने 41वें मिनट में गोल किए। जापान के लिए केंतारो फुकुडा (25वां), केंता तनाका (36वां) और काजुमा मुराता (52वां) ने गोल किए।
नीलाकांता ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाते हुए तीसरे ही मिनट में फील्ड गोल दागा। शुरुआती बढ़त बनाने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम ने जापानी डिफेंस पर दबाव बनाए रखा। भारत को सातवें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर नीलम ने बढ़त दुगुनी कर दी। भारत ने लगातार आक्रामक खेल जारी रखा और नौवें मिनट में मनदीप ने टीम का तीसरा गोल किया। जापान ने पहले क्वार्टर के आखिरी मिनटों में जवाबी हमले में पेनल्टी कार्नर बनाया लेकिन गोल नहीं कर सका।

दूसरे क्वार्टर में जरमनप्रीत सिंह का शॉट पोस्ट के बाहर से निकल गया। वहीं कप्तान हरमनप्रीत सिंह के सटीक शाट को जापानी गोलकीपर तकाशी योशिकावा ने बखूबी बचाया। जापान के लिए पहला गोल 25वें मिनट में फुकुडा ने किया। इसके बाद हालांकि मनदीप ने लगातार दो गोल करके भारत की बढत 5-1 की कर दी। जापान ने तीसरे क्वार्टर की आक्रामक शुरुआत की। तनाका ने 36वें मिनट में फील्ड गोल किया। भारत के लिए गुरजंत ने 41वें मिनट में छठा गोल दागा। जापान के लिए तीसरा गोल मुराता ने हूटर से आठ मिनट पहले किया। भारत इस जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया जबकि न्यूजीलैंड शीर्ष पर है।

 

भाषा
टोक्यो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment