भारत क्वार्टर फाइनल में, बेल्जियम खेलेगा क्रॉस ओवर मैच

Last Updated 09 Dec 2018 02:07:45 AM IST

मेजबान भारत ने चौथे और अंतिम क्वार्टर में तूफानी प्रदर्शन करते हुए चार गोल ठोककर कनाडा को हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट के पूल सी मुकाबले में शनिवार को 5-1 से पीटते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि इस पूल में शामिल विश्व की तीसरे नंबर की टीम और ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम को अब क्रॉस ओवर मैच खेलना होगा।


भुवनेश्वर : कनाडा के खिलाफ गोल करने पर खुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी।

भारत की जबरदस्त जीत से पहले बेल्जियम ने पहले मिनट में गोल खाने के झटके से उबरते हुए धुआंधार प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया। भारत और बेल्जियम के दो जीत और एक ड्रॉ के बाद 7-7 अंक रहे लेकिन भारत ने बेहतर गोल औसत के आधार पर सीधे क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। पूल में शीर्ष पर रहने वाली टीम को सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिलना है जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें क्रॉस ओवर मैच खेलेंगी और जीतने वाली टीम फिर क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगी। पहले तीन क्वार्टर में भारत तमाम हमलों के बावजूद कनाडा के गोल में सेंध नहीं लगा पा रहा था और इस गतिरोध को उसने अंतिम क्वार्टर में तोड़ा। हरमनप्रीत सिंह ने 12वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर भारत को बढ़त दिलाई। फ्लोरिस सोन वान ने 39वें मिनट में गोल कर कनाडा को बराबरी दिला दी।

कनाडा ने बराबरी के बाद भारतीय रक्षापंक्ति को चिंता में जरूर डाला लेकिन तीसरा क्वार्टर 1-1 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ। चौथा क्वार्टर शुरू होते ही 46वें मिनट में चिंगलेनसाना सिंह कंगुजम ने बेहतरीन मैदानी गोल से भारत को 2-1 से आगे किया। कनाडा इस झटके से अभी संभला भी नहीं था कि ललित उपाध्याय ने 47वें मिनट में भारत का तीसरा गोल कर दिया।  अमित रोहिदास ने 51वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर चौथा गोल कर कनाडा के हौसले पस्त कर दिया। उपाध्याय ने 57वें मिनट में जैसे ही पांचवां और अपना दूसरा गोल किया, पूरा कलिंगा स्टेडियम हषरेल्लास से गूंज उठा। उपाध्याय को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

बेल्जियम ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से पीटा
इससे पहले विश्व की तीसरे नंबर की टीम और ओलम्पिक रजत पदक विजेता बेल्जियम ने पहले मिनट में गोल खाने के झटके से उबरते हुए धुआंधार प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका को हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट के पूल सी मुकाबले में 5-1 से पीट दिया। बेल्जियम की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है।

 

वार्ता
भुवनेश्वर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment