दिल्ली-सिंधू बॉर्डर पर भीषण हादसे में घायल वर्ल्ड चैंपियन पावर लिफ्टर सक्षम यादव ने भी तोड़ा दम

Last Updated 08 Jan 2018 11:27:44 AM IST

दिल्ली-पानीपत हाईवे पर सिंधु बार्डर के पास रविवार तड़के हुई एक कार दुर्घटना में राष्ट्रीय स्तर के पांच भारोत्तोलकों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल है.


वर्ल्ड चैंपियन पावर लिफ्टर सक्षम यादव ने भी तोड़ा दम (फाइल फोटो)

इस सड़क हादसे में वर्ल्ड चैंपियन पावर लिफ्टर सक्षम यादव की भी शाम को मौत हो गई. इससे पहले इस दुर्घटना में उनके चार पावर लिफ्टर साथियों की मौत हो गई थी.

सक्षम समेत दो पावर लिफ्टर गंभीर रूप से घायल थे, जिन्हें डॉक्टरों ने बचाने की काफी कोशिश की थी. भरपूर कोशिश के बावजूद सक्षम को बचाया नहीं जा सका. दुर्घटना की वजह से सक्षम के सिर में गंभीर चोटें आई थीं. सक्षम के अलावा उनके साथी बाली भी इस दुर्घटना में घायल हुए हैं. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.

दिल्ली-पानीपत हाईवे पर सिंधु बार्डर के पास रविवार तड़के हुई एक कार दुर्घटना का शिकार सक्षम यादव मूल तौर पर नांगलोई का रहने वाला था और पिछले साल ही उसने मास्को में आयोजित वर्ल्ड कप पावर वेट लिफ्टिंग में तीन पदक जीते थे. इस घटना के बाद हादसे के शिकार पांचों युवकों के घर पर मातम है.

अलीपुर इलाके में दिल्ली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिंधू बार्डर के पास रविवार तड़के करीब चार बजे कोहरे व तेज रफ्तार से एक कार सड़क हादसे का शिकार हो गई.

इस दुर्घटना में कार सवार पावर लिफ्टिंग में दो बार विश्व विजेता रहे एक खिलाड़ी समेत पांच खिलाड़ियों की मौत हो गई. मृतकों की शिनाख्त सक्षम, टीकमचंद उर्फ टिंकू (27), योगेश उर्फ आकाश (24), सौरभ (18) तथा हरीश (20) के रूप में हुई.

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद चार शवों को परिजनों को सौंप दिया. जबकि एम्स के ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान मृत सक्षम के शव को एम्स में सुरक्षित रखा गया है. उधर इस हादसे में घायल रोहित उर्फ बाली का परमानंद अस्पताल में उपचार चल रहा है.



पुलिस उपायुक्त रजनीश गुप्ता ने बताया कि तिमारपुर तथा संजय बस्ती में रहने वाले युवक दोस्त हैं, जबकि सक्षम डीआरडीओ परिसर में अपनी बहन के पास रहता था.

शनिवार देर रात सक्षम बहन की स्विफ्ट डिजायर कार लेकर रोहित के घर आया था. जहां उन्होंने मुरथल जाकर पराठे खाने की योजना बनाई.

करीब तीन बजे सभी छह दोस्त रिंग रोड होकर सिंधू बार्डर की तरफ बढ़े. बताया जाता है कि कार की रफ्तार 150 किमी प्रति घंटे के करीब थी, जिससे चालक  नियंतण्रखो बैठा और यू टर्न जानकर तेजी से बाईं तरफ मोड़ना चाहा, लेकिन कार पहले खंभे से टकराई. इसके बाद डिवाइडर से टकराकर कई बार पलटी खाते हुए दूसरी तरफ चली गई. हादसा इतना भीषण था कि कार के परखच्चे उड़ गए.

पुलिस ने घायलों को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर चार को मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया, जबकि सक्षम की एम्स ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान मौत हो गई. घायल रोहित को भाई परमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कार में मिलीं शराब की बोतलें : जांच में पता चला कि सभी पावर लिफ्टिंग के खिलाड़ी हैं और घटना के समय टीकमचंद की बर्थ-डे पार्टी मनाने निकले थे. कार में शराब की बोतलें भी बरामद हुई हैं. आशंका है कि नशे में तेज रफ्तार की वजह से हादसा हुआ है.

ट्रक ने भी मारी थी टक्कर : एक प्रत्यक्षदर्शी रविकांत का कहना है कि कार के डिवाइडर और खंभे से टकराने के बाद  उसमें पीछे से आ रहे एक ट्रक ने भी टक्कर मारी थी.
 

 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment