यिंग ने सिंधु को हराकर फिर जीता हांगकांग ओपन

Last Updated 26 Nov 2017 03:18:33 PM IST

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताई जु यिंग ने एक बार फिर भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु को मात देकर हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया.


सिंधु हांगकांग ओपन के फाइनल में हारी (फाइल फोटो)

ताई जु यिंग ने फाइनल में सिंधू को 45 मिनट में पराजित किया. इस जीत के साथ ही चीनी ताइपे खिलाड़ी ने रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता खिलाड़ी सिंधू के

खिलाफ अब अपना करियर रिकॉर्ड 8-3 कर लिया है. ताई जु यिंग ने इस वर्ष मार्च में भी सिंधू को शिकस्त दिया था.
              
विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताई जु यिंग का इस वर्ष यह पांचवां सुपर सीरीज खिताब है. उन्होंने इससे पहले आल इंग्लैंड, मलेशिया ओपन, सिंगापुर और फ्रांस ओपन में खिताब अपने नाम की थी.

ताई जु यिंग ने पहला गेम 21-18 से बड़ी आसानी से जीत लिया. लेकिन दूसरे गेम में सिंधू ने एक समय 10-8 की बढ़त ले ली थी. हालांकि चीनी पाइपेई खिलाड़ी ने फिर शानदार वापसी की और स्कोर 11-11 से बराबरी पा ला दिया. विजेता खिलाड़ी ने इसके बाद 13-12 की बढ़त हासिल की और फिर 21-18 से मैच और गेम समाप्त कर खिताब अपने नाम कर लिया.


                          
फाइनल में सिंधू के पास ताई जु यिंग से पिछले बार की फाइनल में मिली हार का बदला लेने का मौका था लेकिन वह यहां एक बार फिर से चूक गई. ताई जु यिंग ने पिछले साल इसी टूर्नामेंट में सिंधू को 21-15, 21-17 से हराकर खिताब जीता था.
                         
सिंधू अगर यहां खिताब जितती तो वह प्रकाश पादुकोण (1982) और सायना नेहवाल (2010) के बाद हांगकांग ओपन टूर्नामेंट जीतने वाली तीसरी भारतीय खिलाड़ी बन जाती.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment