श्रीकांत ने फ्रेच ओपन में लहराया परचम

Last Updated 30 Oct 2017 06:27:46 AM IST

भारत के स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत ने अपनी बेहतरीन फॉर्म जारी रखते हुए जापान के क्वालीफायर केंटा निशिमोतो को सीधे गेम में 21-12, 21-13 से हराकर फ्रेच ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल का खिताब जीता.


श्रीकांत ने फ्रेच ओपन खिताब जीता.

इस सत्र में अपने पांचवें फाइनल में पहुंचकर नया भारतीय रिकॉर्ड बनाने वाले श्रीकांत का यह इस साल का चौथा और कुल छठा सुपर सीरीज खिताब है. इससे पहले उन्होंने इंडोनेशिया, आस्ट्रेलिया और डेनमार्क ओपन में खिताब जीते थे. वह एक साल में चार या इससे अधिक सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले दुनिया के केवल चौथे खिलाड़ी हैं.

विश्व में चौथे नंबर के इस भारतीय ने शुरू से ही दबदबा बना दिया था और केवल 34 मिनट में उन्होंने मैच अपने नाम किया. वह फ्रेंच ओपन जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं.



इस जीत से श्रीकांत ने निशिमोतो पर अपना दबदबा भी बरकरार रखा. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक जो दो मैच खेले गए उनमें भारतीय ने बाजी मारी है. जापानी खिलाड़ी ने पहले गेम में शुरू में श्रीकांत को बराबर की टक्कर दी और एक समय वह 4-2 से आगे था.

श्रीकांत ने स्कोर 4-4 से बराबर किया लेकिन निशिमोतो लगातार चार अंक बनाकर 9-5 से आगे हो गए. श्रीकांत ने यहां से लय पकड़ी और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. 
श्रीकांत ने लगातार छह अंक बनाए और पहले गेम में ब्रेक तक वह 11-9 से आगे थे. इसके बाद उन्होंने स्कोर 14-10 और फिर 18-12 पर पहुंचाया और जब फिर लगातार दो अंक बनाकर पहला गेम अपने नाम किया.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment