रोनाल्डो ने जीता फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार

Last Updated 24 Oct 2017 05:02:36 PM IST

पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को लंदन में सोमवार को आयोजित सर्वश्रेष्ठ फीफा फुटबाल पुरस्कार समारोह में साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया.


क्रिस्टियानो रोनाल्डो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये (फाइल फोटो)

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस रेस में रियल मेड्रिड के खिलाड़ी रोनाल्डो ने बार्सिलोना के खिलाड़ी लियोनेल मेसी और पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाड़ी नेमार को पछाड़ा.

पुर्तगाल के 32 वर्षीय खिलाड़ी रोनाल्डो ने 2016-17 सीजन में चैम्पियंस लीग और स्पेनिश लीग खिताब जीतने में रियल मेड्रिड की मदद की थी.

जुवेंतस के खिलाड़ी गियानलुइगी बुफोन (39) को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का पुरस्कार मिला है. उन्होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं. मेरे लिए मेरी इस उम्र में इस पुरस्कार को हासिल करना बड़े सम्मान की बात है."

आर्सेनल स्ट्राइकर ओलिवर गिरोड को साल के सबसे बेहतरीन गोल के लिए फीफा पुस्कस पुरस्कार से नवाजा गया.

गिरोड ने कहा, "मैं दिग्गज फुटबाल खिलाड़ियों के सामने इस ट्रॉफी को पाकर खुश हूं. मेरे लिए वोट करने वाले लोगों का मैं शुक्रगुजार हूं. इसके साथ ही मैं मेरे साथ इस पुरस्कार के लिए नामित हुए अन्य खिलाड़ियों को भी बधाई देता हूं."



इस समारोह में बार्सिलोना की महिला टीम की खिलाड़ी लिएके मार्टेस को विश्व की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी और रियल के कोच जिनेदिन जिदान को सर्वश्रेष्ठ पुरुष कोच के पुरस्कार से नवाजा गया. नीदरलैंड की सरीना विएगम को सर्वश्रेष्ठ महिला कोच का पुरस्कार दिया गया.

जिदान ने कहा, "शुक्रिया. मेरे लिए यह पुरस्कार पाना सम्मान की बात है. मैं उन सभी खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने इसे संभव बनाया."

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment