FIFA U-17: स्पेन, ईरान, माली व इंग्लैंड अंतिम आठ में

Last Updated 18 Oct 2017 11:28:16 AM IST

कप्तान अबेल रूईज के अंतिम क्षणों में पेनल्टी पर किए गए गोल की मदद से स्पेन ने मंगलवार को अपने यूरोपीय प्रतिद्वंद्वी फ्रांस को 2-1 से हराकर फीफा अंडर-17 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.


स्पेन ने फ्रांस को 2-1 से हराया

स्पेन रविवार को कोच्चि में होने वाले क्वार्टर फाइनल में ईरान का सामना करेगा जिसने एक अन्य मैच में मैक्सिको को 2-1 से हराया.

फ्रांस ने लेनी पिंटर के 34वें मिनट में किए गोल से बढ़त बनाई लेकिन जुआन मिरांडा ने 44वें मिनट में स्पेन की तरफ से बराबरी का गोल दाग दिया. जब लग रहा था कि मैच पेनल्टी शूटआउट में चला जाएगा तब स्पेन को 90वें मिनट में पेनल्टी मिली जिसे रूईज ने गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की.

इन दोनों टीमों ने एक दूसरे को बराबरी की टक्कर दी. फ्रांस हालांकि शुरुआती बढ़त हासिल करने में सफल रहा. पिंटर ने यह गोल अमीन गौरी के बाएं छोर से दिए गए पास पर किया. स्पेन ने मध्यांतर से ठीक पहले बराबरी का गोल किया. बार्सिलोना के डिफेंडर मिरांडा ने तेजी से फ्रांस के बॉक्स में प्रवेश किया जहां उसे दाई छोर से फेरेन टोरेस का क्रास मिला जिस पर उन्होंने आसानी से गोल दाग दिया.



दोनों टीमें मध्यांतर तक 1-1 से बराबरी पर थी लेकिन स्पेन का आत्मविास बढ़ गया था. सर्जियो गोमेज के पास 56वें मिनट में स्पेन को आगे करने का मौका था लेकिन फ्रांस के गोलकीपर याहिया फोफाना ने बहुत अच्छा बचाव करके अपनी टीम पर आया संकट टाला. जब लग रहा था कि दोनों टीमें निर्धारित समय तक बराबरी पर रहेंगी तब स्पेन को स्थानापन्न जोस लारा को फ्रांसीसी बॉक्स के अंदर गिराए जाने के कारण पेनल्टी मिली.

कप्तान रूईज स्वयं पेनल्टी लेने के आए और उन्होंने गेंद को दाई छोर जाल में उलझाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment