अंडर-17 विश्व कप से भारत में फुटबाल होगा अधिक लोकप्रिय : शीयरर

Last Updated 17 Oct 2017 03:42:33 PM IST

इंग्लिश प्रीमियर लीग के अनुभवी खिलाड़ी एलेन शीयरर को भारत में उनके दोस्त कह रहे हैं कि भारत में फुटबाल को क्रिकेट जितनी लोकप्रियता कभी हासिल नहीं हो सकती, लेकिन शीयरर इससे सहमत नहीं है.


इंग्लिश प्रीमियर लीग के अनुभवी खिलाड़ी एलेन शीयरर (फाइल फोटो)

शीयरर का मानना है कि देश में अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन निश्चित तौर पर फुटबाल की लोकप्रियता में बेहतरीन रूप से इजाफा करेगा.

न्यूकासल युनाइटेड के दिग्गज खिलाड़ी शीयरर के नाम 260 गोल हैं. आईएएनएस को ई-मेल से दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, "भारत में मेरे दोस्त मुझे कहते रहते हैं कि यहां फुटबाल को कभी भी क्रिकेट जितनी मान्यता नहीं मिलेगी और क्रिकेट हमेशा शीर्ष स्तर का खेल बना रहेगा."

शीयरर ने कहा, "स्थिति अगर ऐसी भी है, तो इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि फुटबाल को देश में और भी बेहतर और बड़ा करने के लिए प्रयास बंद कर दिए जाएंगे. मैंने भारत में फुटबाल के प्रति लोगों के जुनून को देखा है. वर्तमान में अंडर-17 विश्व कप का आयोजन भारत में फुटबाल के खेले के लिए सबसे अच्छा समय है और यह इस खेल की लोकप्रियता में बेहतरीन इजाफा करने के लिए एक अच्छा अवसर भी है."

भारत में पहली बार फीफा अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट का आगाज हो रहा है. भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट के लिए ग्रुप-ए में अमेरिका, कोलंबिया और घाना के साथ शामिल किया गया. हालांकि, वह ग्रुप स्तर से आगे क्वालीफाई करने में नाकाम रही.



इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में शामिल हुए खिलाड़ी आई-लीग और अंडर-19 टीम से लिए गए थे.

शीयरर का मानना है कि शीर्ष स्तरीय लीगों और संघों के साथ काम करने से खिलाड़ियों के विकास में काफी मदद मिलेगी. इससे वह मैदान पर और अधिक बेहतर रूप से प्रदर्शन कर पाएंगे.

अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेल की बात करते हुए शीयरर ने कहा कि इंग्लैंड के नए कप्तान और टोटेनहम के स्ट्राइकर हैरी केन उनके गोल स्कोर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि मैनचेस्टर युनाइटेड के बेल्जियाई खिलाड़ी रोमेलु लुकाकु के पास भी यह मौका है.

अगले साल रूस में आयोजित होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट में इंग्लैंड के शामिल होने की संभावनाओं के बारे में शीयरर ने कहा, "हम हर बड़े टूर्नामेंट में पूरी तैयारी और उम्मीद के साथ हिस्सा लेने की कोशिश करते हैं. हाल ही के टूर्नामेंटों में हमारी उम्मीदें कई अधिक बढ़ी हैं, लेकिन हमें निराशा का सामना करना पड़ा है."
 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment