जापान ओपन: प्रणव-सिक्की सेमीफाइनल में, श्रीकांत, प्रणय बाहर

Last Updated 22 Sep 2017 04:17:19 PM IST

भारतीय जोड़ी प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी ने शुक्रवार को शानदार जीत के साथ जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया


प्रणव-सिक्की सेमीफाइनल में (फाइल फोटो)

जबकि आठवीं वरीय किदाम्बी श्रीकांत और एच एस प्रणय की क्वार्टरफाइनल में हार के साथ एकल में भारत की चुनौती समाप्त हो गयी.
               
खिताब की दावेदार कोरिया ओपन चैंपियन पी वी सिंधू और सायना नेहवाल की हार के बाद पुरूष एकल में श्रीकांत और प्रणय पुरूष एकल में चुनौती संभाले हुये थे लेकिन वे भी विजयी लय को बरकरार नहीं रख सके. हालांकि मिश्रित युगल में भारतीय जोड़ी प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी संभाले हुये हैं जिन्होंने जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.
       
मिश्रित युगल के क्वार्टरफाइनल में प्रणव और सिक्की ने विजयी अभियान आगे बढ़ाते हुये कोरिया के सियूंग जेई सियो और किम हा ना को 58 मिनट तक चले तीन गेमों के संघर्ष में 21-18, 9-21,21-19 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया.

टूर्नामेंट में अकेले बचे भारतीय खिलाड़ियों की जोड़ी अब फाइनल का टिकट हासिल करने के लिये जापानी क्वालिफायर ताकूरो होकी और सयाका हिरोता की जोड़ी से मुकाबले के लिये उतरेगी.
              
विश्व में आठवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत को तीसरी सीड डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन के हाथों 17-21, 17-21 से लगातार गेमों में 40 मिनट में शिकस्त झेलनी पड़ी. भारतीय शटलर के खिलाफ अब दूसरी रैंकिंग के एक्सेलसन ने अपना करियर रिकार्ड 3-2 कर लिया है. वह सेमीफाइनल में शीर्ष वरीय कोरिया के सोन वान हो से भिड़ेंगे.
              
एक अन्य मैच में विश्व के 19वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी प्रणय भी चुनौती गंवा बैठे और उन्हें दूसरी वरीय चीन के शी यूकी के हाथों 15-21, 14-21 से हार झेलनी पड़ी. प्रणय के खिलाफ विश्व के चौथे नंबर के चीनी खिलाड़ी ने अब अपना रिकार्ड 3-1 कर लिया है. भारतीय खिलाड़ी की यूकी के हाथों इस वर्ष यह दूसरी हार है. उन्होंने स्विस ओपन में भी प्रणय को मात दी थी. वह अन्य मैच में अब पांचवीं वरीय ली चोंग वेई से मुकाबला करेंगे.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment