साइना और सिंधू हारी, श्रीकांत और प्रणय क्वार्टरफाइनल में

Last Updated 21 Sep 2017 04:49:16 PM IST

ओलंपिक पदकधारी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल आज तोक्यो में सीधे गेम में हारने के बाद 325,000 डालर इनामी राशि की जापान ओपन सुपर सीरीज के दूसरे दौर में हारने के बाद बाहर हो गयी.


किदाम्बी श्रीकांत और एच एस प्रणय क्वार्टरफाइनल में पहुंचे (फाइल फोटो)

वहीं किदाम्बी श्रीकांत और एच एस प्रणय ने पुरूषों के एकल वर्ग में क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया.

स्थानीय प्रबल दावेदार और विश्व चैम्पियन ओकुहारा से लगातार तीसरी बार खेल रही सिंधू अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं दिखा सकीं और कई गलतियां कर बैठीं जिससे उन्हें 47 मिनट तक चले एकतरफा मुकाबले में 18-21, 8-21 से हार का मुंह देखना पड़ा.

मैच में उस तरह की लंबी रैलियां देखने को नहीं मिली जो पिछले दो मुकाबले (110 मिनट तक चले विश्व चैम्पियनशिप फाइनल और पिछले हफ्ते 83 मिनट तक चले कोरिया ओपन फाइनल) में देखने को मिली थीं. सिंधू ने कोरिया ओपन खिताब जीता था.

रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी सिंधू ने शुरूआती गेम में 11-9 और 18-16 की बढ़त गंवा दी और दूसरे गेम में पूरी तरह से लय से बाहर दिखी जिससे हारकर बाहर हो गयी.

लंदन खेलों की कांस्य पदकधारी साइना पांचवीं वरीयता प्राप्त ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन के खिलाफ शुरूआती गेम में 14-10 और दूसरे गेम में 6-4 की बढ़त गंवा बैठी और 16-21, 13-21 से हार गयीं.

दुनिया के आठवें नंबर के श्रीकांत ने हांगकांग के हु युन को आधे घंटे के अंदर 21-12, 21-11 से शिकस्त देकर अंतिम आठ में प्रवेश किया.

इस साल लगातार इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया में खिताब जीतने वाले इस भारतीय खिलाड़ी का सामना अब हाल में विश्व चैम्पियन बने डेनमार्क विक्टर एक्सेलसन से होगा. इन दोनों के बीच हार जीत का रिकार्ड 2-2 से बराबरी का है जिसमें श्रीकांत ने विक्टर के खिलाफ शुरू के दो मुकाबलों में फतह हासिल की जबकि दानिश खिलाड़ी ने पिछली दो भिड़ंत में सीधे गेम में जीत दर्ज की है.



श्रीकांत ने कहा, यह अच्छा मैच था. अगर आप उसे मौका दो तो वह काफी खतरनाक साबित हो सकता है इसलिये मैं बहुत निरंतर होना चाहता था.   

अमेरिकी ओपन चैम्पियन एच एस प्रणय पुरूष एकल में ताईपे के सु जेन हाओ को 21-16, 23-21 से पस्त करने में सफल रहे. अब वह दूसरे वरीय चीनी खिलाड़ी शि युकी से भिड़ेंगे.

दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी शि ने एक अन्य मैच में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय विजेता समीर वर्मा की चुनौती 10-21, 21-17, 21-15 से समाप्त की.

अन्य खिलाड़ियों में अश्विनी पोनप्पा और सत्विकसाईराज रैंकीरेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी ने इंडोनेशिया के चौथे वरीय प्रवीण जोर्डन और देबी सुसांतो के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश की लेकिन उन्हें एक घंटे छह मिनट तक चले मुकाबले में 27-29, 21-16, 12-21 से हार का मुंह देखना पड़ा.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment