आस्ट्रेलियन ओपन : पेस-मार्टिना क्वार्टर फाइनल में

Last Updated 23 Jan 2017 01:03:39 PM IST

भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और उनकी स्विट्जरलैंड की जोड़ीदार मार्टिना हिगिस सोमवार को आस्ट्रेलियन ओपन में मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं.


पेस-मार्टिना क्वार्टर फाइनल में (फाइल फोटो)

मेलबर्न पार्क में खेले गए दूसरे दौर के मैच में पेस और मार्टिना की जोड़ी ने आस्ट्रेलिया की केसी डेलाकुआ और मैट रीड की जोड़ी को मात दी.

पेस-मार्टिना ने रोड लावेर एरीना पर खेले गए मैच में केसी-रीड की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

पेस और हिंगिस ने शुरूआत से ही मैच में दबदबा बनाए रखा और विरोधी टीम को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. भारत और स्विट्जरलैंड की जोड़ी ने चौथे गेम में डेलाक्वा की सर्विस तोड़कर शुरूआती बढ़त बनाई.
    
पेस और हिंगिस ने 5-2 के स्कोर पर दोबारा डेलाक्वा की सर्विस तोड़कर 24 मिनट में पहला सेट अपने नाम किया. पेस और हिंगिस के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस जोड़ी ने पहले सेट में सिर्फ एक सहज गलती की जबकि विरोधी जोड़ी ने सात सहज गलतियां की.
    
हिंगिस ने बेसलाइन पर दबदबा बनाया जबकि पेस ने नेट पर शानदार खेल दिखाया और नेट पर आते हुए लगभग सभी अंक अपने नाम किए.
    
दूसरे सेट में भी पेस और हिंगिस ने दबदबा बनाए रखा. इस जोड़ी ने आठवें गेम में बेक के साथ 5-3 की बढ़त बनाई और फिर अपनी सर्विस बचाकर सेट और मैच अपने नाम किया.
    
पेस और हिंगिस कल क्वार्टर फाइनल में सामंथा स्टोसुर और सैमुअल ग्रोथ तथा दारिया जुराक और जीन जूलियन रोजर के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे.

आईएएनएस/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment