ऑस्ट्रेलियन ओपन : मरे और फेडरर तीसरे दौर में

Last Updated 18 Jan 2017 09:17:51 PM IST

सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त पुरुष खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने बुधवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.


ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे (फाइल फोटो)

वहीं स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने भी दूसरे दौर का अपना मुकाबला जीत तीसरे दौर में जगह बना ली है.

अमेरिकी ओपन जीत चुके क्रोएशिया के मारिन सिलिक को वहीं दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा. सातवें वरीय सिलिक को ब्रिटेन के डेनियल इवांस ने चार सेटों तक खिंचे मैच में हराया.

मरे ने दूसरे दौर के पुरुष एकल वर्ग के मुकाबले में आंद्रे रुब्लेव को 6-3, 6-0, 6-2 से मात दी. आंद्रे शीर्ष वरीय खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाए और एकतरफा मुकाबले में हार गए.

तीसरे दौर में मरे का सामना अमेरिका के सैम क्वेरी से होगा, जिन्होंने दूसरे दौर में आस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनओर को 7-6(5-7), 6-0, 6-1 से मात दी.

फेडरर ने दूसरे दौर में अमेरिका के नोहा रूबिन को मात दी. अमेरिकी खिलाड़ी ने पूर्व नंबर-1 फेडरर को अच्छी चुनौती दी लेकिन वह जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हो सके.

फेडरर ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 7-5, 6-3, 7-6(7-3) से मात दी. तीसरे दौर में फेडरर का सामना चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिख से होगा. बर्डिख ने भी अमेरिका के रायन हैरिसन को 6-3, 7-6(8-6), 6-2 से मात देते हुए तीसरे दौर का सफर तय किया.



फेडरर के हमवतन स्टानिस्लास वावरिंका ने भी तीसरे दौर में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है. उन्होंने बुधवार को दूसरे दौर में अमेरिका के स्टीव जॉनसन को आसान मुकाबले में 6-3, 6-4, 6-4 से मात दी.

सर्बिया के विक्टर त्रोज्की तीसरे दौर में वावरिंका का सामना करेंगे. सर्बियाई खिलाड़ी ने कड़े मुकाबले में इटली के पाउलो लोरेंज को 6-3, 1-6, 7-6(7-3), 3-6, 6-3 से मात दी.

जापान के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी की निशिकोरी को तीसरे दौर में पहुचंने में दिक्कत नहीं हुई. उन्होंने दूसरे दौर में फ्रांस के जेरेम चार्डी को 6-3, 6-4, 6-3 से मात देते हुए तीसरे दौर में प्रवेश किया, जहां वह स्लोवाकिया के लुकास लैको के खिलाफ खेलेंगे.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment