सिंबु और कितुर ने जीती मुंबई मैराथन

Last Updated 16 Jan 2017 06:24:16 AM IST

तंजानिया के अल्फांसे सिंबु और केन्या की बोर्नेस कितुर ने मुंबई में हुई स्टैंर्डड चार्टड मुंबई मैराथन का क्रमश: पुरुष एवं महिला का खिताब अपने नाम कर लिया.


मुंबई इंटरनेशनल मैराथन में महिला वर्ग में पहले तीन स्थानों पर आने वाली एथलीट.

42 किलोमीटर की दौड़ में सिंबु ने दो घंटे नौ मिनट और 32 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता तो वहीं केन्या के ही जोशुआ किरकोरिर ने दो घंटे नौ मिनट और 50 सेकेंड का समय निकालकर दूसरा और इलियुड बार्बगेतुनी ने दो घंटे 10 मिनट और 39 सेकेंड का समय लेकर तीसरा स्थान हासिल किया.

महिला वर्ग में केन्या की कितुर ने दो घंटे 29 मिनट और 02 सेकेंड के समय के साथ एलीट वर्ग का खिताब जीता. यूथोपिया की चालतु तफा ने दो घंटे 33 मिनट और 03 सेकेंड के साथ दूसरा और उनकी प्रतिद्वंद्वी तिगिस्त गिरमा ने दो घंटे 33 मिनट और 19 सेकेंड का समय लेकर तीसरा स्थान हासिल किया.

भारतीयों में ओलंपियन खेता राम ने दो घंटे 19 मिनट और 51 सेकेंड के समय के साथ पहला स्थान प्राप्त किया. इसके अलावा बहादुर सिंह ने दो घंटे 19 मिनट 57 सेकेंड का समय निकालकर दूसरा स्थान हासिल किया तो मणिपुर के संजीत लुवांग ने दो घंटे 21 मिनट 19 सेकेंड के साथ तीसरे नंबर रहे.                    

भारतीय महिलाओं में महाराष्ट्र की ज्योति गावते ने दो घंटे 50 मिनट और 53 सेकेंड के समय के साथ पहला, पश्चिम बंगाल की श्यामली सिंह तीन घंटे आठ मिनट और 41 सेकेंड का समय निकालकर दूसरा और मुंबई मैराथन में पहली बार भाग ले रहे लद्दाख की जिग्मेत डोलमा ने तीन घंटे 14 मिनट और 38 सेकेंड के समय के साथ तीसरा स्थान हासिल किया.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment