सेरेना और जोकोविच आगे बढ़े, क्वितोवा बाहर

Last Updated 01 Sep 2014 06:34:43 AM IST

नोवाक जोकोविच और एंडी मरे ने यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ रोचक जंग की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाए.




सेरेना विलियम्स यूएस ओपन में अपना मैच जीतने के बाद खुशी जाहिर करते हुए.

वहीं पांच बार की विश्व चैंपियन सेरेना विलियम्स ने एकल में अमेरिकी उम्मीदें बरकरार रखी. अधिकतर शीर्ष खिलाड़ियों ने आसानी से अगले दौर में प्रवेश किया लेकिन महिला वर्ग में उलटफेर का दौर जारी है. विम्बलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा भी शीर्ष 10 में शामिल उन पांच वरीय खिलाड़ियों में शामिल हो गई हैं जिन्हें पहले सप्ताह में ही बाहर का रास्ता देखना पड़ा.

वर्ष 2011 के चैंपियन जोकोविच ने अमेरिका के सैम क्वेरी को नौंवी भिड़ंत में आठवीं बार पराजित किया. जोकोविच ने 6-3, 6-2, 6-2 की जीत से लगातार 22वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के चौथे दौर में प्रवेश किया.

जोकोविच ने 85 मिनट की जीत के बाद कहा, \'सैम बहुत मजबूत सर्विस करने वाला खिलाड़ी है लेकिन वह इतना अच्छा मूव नहीं करता है इसलिए मैं उसे कोर्ट में मूव कराना चाहता था.\' जोकोविच का अगला मुकाबला जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर से होगा जिन्होंने जॉन इस्नर को 7-6, 4-6, 7-6, 7-6 से हराकर अमेरिकी उम्मीदों को तोड़ा. वर्ष 2012 के चैंपियन मरे ने रूस के 96 रैंकिंग पर काबिज आंद्रे कुज्नेत्सेव पर 6-1, 7-5, 4-6, 6-2 की जीत के दौरान 47 विनर लगाए. उन्होंने मैच के बाद ने कहा, \'मैंने अच्छी शुरुआत की और फिर उसने तीसरे सेट में वापसी की. लेकिन मैं चौथे सेट में काफी मजबूत था.\'

\"\"महिलाओं के वर्ग में सेरेना ने यूएस ओपन में अपनी 75वीं जीत दर्ज की. उन्होंने उज्बेकिस्तान में जन्मी हमवतन अमेरिकी वारवरा लेपचेंको को 6-3, 6-3 से हराया. क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें अब एस्तोनिया की काइया कानेपी से भिड़ना होगा.

तीसरी वरीय क्वितोवा को तीसरे दौर के मुकाबले में बेलग्रेड की 21 वर्षीय एलेक्सांद्रा ने 6-4, 6-4 से हराया जो क्वालीफाइंग के जरिए यहां तक पहुंची हैं. क्वितोवा से पहले दूसरी वरीय सिमोना हालेप, चौथी वरीय एग्निस्का राडावांस्का, छठी वरीय एंजलिक कर्बर और आठवीं वरीय अन्ना इवानोविच भी तीसरे दौर से आगे नहीं बढ पायी थी.

ऑस्टेलियाई ओपन चैंपियन और तीसरी वरीय स्टैन वारविंका को कोर्ट पर उतरे बिना ही अंतिम 16 में प्रवेश मिल गया. उनके प्रतिद्वंद्वी स्लोवेनिया के दुनिया के 92वें नंबर के ब्लाज कावसिच पांव की चोट के कारण मैच से हट गए थे. कनाडा के मिलोस राओनिच भी लगातार तीसरे साल अंतिम 16 में प्रवेश करने में सफल रहे. उन्होंने पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे डोमीनिक गणराज्य के 34 वर्षीय विक्टर एस्ट्रेला बुरगोस को 7-6, 7-6, 7-6 से हराया.

राओनिच अगले दौर में जापान के 10वें वरीय केई निशिकोरी से भिड़ेंगे जिन्होंने अज्रेटीना के लियोनाडरे मायेर को 6-4, 6-2, 6-3 से शिकस्त दी. निशिकोरी ने 2008 में पदार्पण के बाद पहली बार चौथे राउंड में प्रवेश किया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment