2024 में 100 मिलियन से अधिक जेनेरिक एआई स्मार्टफोन की होगी शिपमेंट

Last Updated 20 Dec 2023 06:34:42 PM IST

एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि जेनेरिक एआई-संचालित स्मार्टफोन की शिपमेंट अगले साल 100 मिलियन यूनिट से अधिक तक पहुंचने की संभावना है


एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि जेनेरिक एआई-संचालित स्मार्टफोन की शिपमेंट अगले साल 100 मिलियन यूनिट से अधिक तक पहुंचने की संभावना है।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, 2027 तक जेनएआई स्मार्टफोन शिपमेंट 83 प्रतिशत सीएजीआर से बढ़ते हुए 522 मिलियन यूनिट तक पहुंचने की संभावना है।

2023 में जेनेरिक एआई स्मार्टफोन की हिस्सेदारी बाजार में 4 प्रतिशत होगी और अगले साल इसकी दोगुनी होने की संभावना है।

अनुसंधान निदेशक तरुण पाठक ने कहा, "समग्र स्मार्टफोन बाजार में जेनएआई स्मार्टफोन की हिस्सेदारी अगले साल तक एकल अंक में होगी। लेकिन, ये संख्याएं उस उत्साह और विपणन अतिशयोक्ति को सटीक रूप से प्रतिबिंबित नहीं करेंगी, जो हम देखने की उम्मीद कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "अगला साल सीखने का है और हम उम्मीद करते हैं कि जेनएआई स्मार्टफोन 2026 में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच जाएंगे, क्योंकि ये डिवाइस व्यापक मूल्य खंडों में प्रवेश कर जाएंगे।"

जेनएआई स्मार्टफोन एआई स्मार्टफोन का एक उपसमूह है जो केवल पूर्व-प्रोग्राम की गई प्रतिक्रियाएं प्रदान करने या पूर्वनिर्धारित कार्यों को करने के बजाय मूल सामग्री बनाने के लिए जेनरेटिव एआई का उपयोग करता है।

ये डिवाइस मूल रूप से आकार-अनुकूलित एआई मॉडल चलाएंगे और कुछ हार्डवेयर विशिष्टताओं के साथ आएंगे।

रिपोर्ट के अनुसार शॉर्टटर्म जेनएआई परिदृश्य में ओईएम रोडमैप चार मुख्य क्षेत्रों की जानकारी, इमेज बिल्डिंग, लाइव ट्रांसलेशन और पर्सनल असिस्टेंट एप्लिकेशन को दिखता है। सैमसंग और क्वालकॉम तत्काल अग्रणी हैं क्योंकि वर्तमान उत्पाद पेशकश और क्षमताएं उन्हें प्रथम मूवर्स के रूप में स्थापित करती हैं।

वीपी और अनुसंधान निदेशक पीटर रिचर्डसन ने कहा, "एआई पिछले कुछ वर्षों से स्मार्टफोन की एक विशेषता रही है। अब हम स्मार्टफोन में एआ

IANS
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment