धामी कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

Last Updated 24 Aug 2023 12:53:27 PM IST

उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र (Uttarakhand Assembly Monsoon Session) छह सितंबर से हो सकता है। उससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट की गुरुवार को अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (भराड़ीसैंण) में मार्च में बजट सत्र हुआ था। उसके बाद अभी तक विधानसभा का सत्र नहीं बुलाया गया है। वैसे तो छह माह के भीतर सत्र अवश्य आहूत होना चाहिए। पिछला सत्र आहूत हुए छह माह का समय होने जा रहा है।

माना जा रहा कि विधायी विभाग छह से 12 सितंबर तक मानसून सत्र आहूत करने का प्रस्ताव कैबिनेट के समक्ष रखा जा सकता है।

इसके अलावा कैबिनेट बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, राजस्व, गृह, वन समेत अन्य विभागों से संबंधित विषयों पर प्रस्ताव लाए जा सकते हैं। उद्यान विभाग सेब नीति का प्रस्ताव भी बैठक में आ सकता है।

स्कूलों में प्रिंसिपल को प्रति पीरियड के हिसाब से शिक्षक रखे जाने का अधिकार देने का प्रस्ताव भी कैबिनेट में आ सकता है।

इसके अलावा विधानसभा में रखे जाने वाले प्रतिवेदन और अध्यादेश व विधेयकों के प्रस्तावों पर चर्चा हो सकती है। अनुपूरक बजट भी पेश होना है। इस पर भी चर्चा हो सकती है।

विधानसभा सत्र में सरकार वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अनुपूरक बजट भी ला सकती है। वित्त विभाग के स्तर पर अनुपूरक बजट की तैयारी चल रही है। विभागों से अनुपूरक बजट के लिए अनुदान मांगों के प्रस्ताव मांगे जा रहे हैं।

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment