उत्तराखंड व नेपाल के बीच चलेगी बस सेवा

Last Updated 03 Aug 2015 03:39:01 PM IST

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही उत्तराखंड व नेपाल के प्रमुख स्थानों के बीच सीधी बस सेवा प्रारम्भ करेगी.


उत्तराखंड व नेपाल के बीच चलेगी बस सेवा (फाइल फोटो)

यही नहीं नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री शेरबहादुर देउबा के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने पूर्णागिरि से नेपाल को जोड़ने के लिए पुल निर्माण पर हामी भर दी है. रविवार को नेपाल के पूर्व पीएम शेरबहादुर देउबा ने मुख्यमंत्री हरीश रावत से भेंट कर उत्तराखंड व नेपाल के आपसी हितों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया.

पूर्व पीएम देउबा ने पूर्णागिरि(जनपद चम्पावत) के समीप शारदा पर पुल बनाये जाने की आवश्यकता पर बल दिया.

उन्होंने कहा कि यह पुल नेपाल के डाडेलधूरा जिले के परशुराम क्षेत्र को उत्तराखंड के चम्पावत जिले के पूर्णागिरि क्षेत्र से जोड़ेगा. इससे दोनों ओर के लोग लाभान्वित होंगे. मुख्यमंत्री ने इस पर सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार इसका प्रस्ताव तैयार करेगी.

सीएम ने कहा कि उत्तराखंड व नेपाल में सदियों से सांस्कृतिक रिश्ता रहा है. दोनों तरफ अधिक से अधिक आवाजाही की सुविधाएं दी जानी चाहिए. राज्य सरकार प्रयासरत है कि उत्तराखंड व नेपाल के प्रमुख स्थानों के बीच सीधी बस सेवा प्रारम्भ हो सके. पंचेश्वर बांध परियोजना को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच विचार-विमर्श हुआ.

सीएम ने कहा कि पंचेश्वर बांध परियोजना से नेपाल व भारत दोनों ही देशों के लोग लाभान्वित होंगे. इससे अपेक्षाकृत कम आबादी प्रभावित हो रही है, जबकि इसके लाभ व्यापक हैं.

विगत दिनों नेपाल में आए भूकम्प से हुए नुकसान पर चर्चा की गई. मुख्यमंत्री ने देउबा को हरिद्वार में अर्धकुम्भ में आने के लिए भी आमंत्रित किया. इस अवसर पर देउबा की धर्मपत्नी डा. आरजू राणा देउबा भी उपस्थित थीं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment