मायावती ने कहा- ईवीएम में हुई गड़बड़ी, रोके जायें नतीजे

Last Updated 11 Mar 2017 02:33:17 PM IST

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी की हार का ठीकरा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर फोड़ते हुए शनिवार को निर्वाचन आयोग से मांग की कि विदेशी विशेषज्ञों से ईवीएम की जांच के बगैर चुनाव परिणाम घोषित नहीं किये जायें.


ईवीएम में हुई गड़बड़ी, रोके जायें नतीजे: मायावती

मायावती ने आनन फानन में बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैंने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर चुनाव परिणामों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है. पत्र में लिखा है कि विदेशी विशेषज्ञों से ईवीएम की जांच करायी जाये. उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड में पुराने तरीके मतपत्रों से चुनाव कराये जायें. मतपत्रों की व्यवस्था से ही लोकतंत्र को बचाया जा सकेगा.

मायावती ने कहा, निर्वाचन आयोग से न्याय नहीं मिलने पर न्यायालय का सहारा लेंगे. आन्दोलन भी करेंगे. यह कैसे हो सकता है कि मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में भी भाजपा को वोट मिले. दूसरे दलों का सूपड़ा ही साफ हो जाये. लोकतंत्र के लिए यह ठीक नहीं है. मुझे विश्वास है कि लोकतंत्र को बचाने के लिए बसपा ही नहीं पूरा विपक्ष इसे गम्भीरता से लेगा.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को मतपत्रों की व्यवस्था में चुनाव लड़ने की चुनौती दी.

उन्होंने कहा कि ईवीएम को ‘मैनेज’ किया गया. कुछ इसी तरह की शिकायतें 2014 के लोकसभा चुनाव में और हाल ही में महाराष्ट्र में सम्पन्न नगर निगमों के चुनाव में भी मिली थीं. दूसरे दलों के वोट भाजपा के पक्ष में स्थानान्तरित हो गये थे. ईवीएम से लोगों का विश्वास अब उठ गया है.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment