मतदाता सूची में नाम न होने की शिकायतों की जांच के आदेश

Last Updated 22 Feb 2017 02:37:07 PM IST

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मतदाता सूची में नाम न होने की शिकायतें मिलने पर जिला निर्वाचन अधिकारी (डीएम) ने सभी दस निर्वाचन अधिकारियों को इसकी जांच करने के लिए कहा है.


(डीएम) कौशल राज शर्मा (फाईल फोटो)

उन्होंने आम लोगों से भी कहा है कि जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में नहीं हैं और इस विधानसभा चुनाव में जो लोग मतदान नहीं कर पाए वह लोग डीएम ऑफिस में शिकायत करें .
  
गौरतलब है कि 19 फरवरी को कानपुर की 10 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था. तब कई मतदाताओं ने शिकायत की थी कि उनके पास मतदाता परिचय पत्र है और उन्होंने गत लोकसभा चुनाव में मतदान किया था. लेकिन विधानसभा चुनाव में मतदाता सूची से उनका नाम नदारद है.
  
समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष तथा भाजपा के कई कार्यकर्ताओं के नाम मतदाता सूची में नहीं थे जिसके बाद दोनो राजनीतिक दलों ने इस बाबत डीएम से शिकायत की थी .


  
मतदाता सूची में नाम न होने की शिकायत के बाद जिलाधिकारी (डीएम) कौशल राज शर्मा ने बताया कि इस मामले की जांच के आदेश दिये गये हैं . उन्होंने बताया कि सभी दस निर्वाचन अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में जाकर जांच करेंगे . निर्वाचन कार्यालय या डीएम आफिस में इस संबंध में मिलने वाली शिकायतों की भी जांच की जाएगी.
  
शर्मा ने कहा कि जांच एक माह में की जाएगी ताकि बूथ स्तर पर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो सके और मतदाता का नाम सूची में जोड़ा जा सके.
  
कानपुर में 19 फरवरी को मतदान हुआ था और करीब 57 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment