यूपी चुनाव: सपा, बसपा और भाजपा के मन की बात करते कैलाश खेर

Last Updated 27 Jan 2017 12:13:03 PM IST

राजनीति से दूर-दूर तक कोई नाता न रखने वाले और फिल्मों में अपनी पार्श्वगायकी और सूफी अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले गायक कैलाश खेर इस बार सपा, बसपा और भाजपा की पसंद बन कर उभरे हैं.


कैलाश खेर (फाइल फोटो)

इन तीनों पार्टियों ने जनता को लुभाने के लिए कैलाश खेर पर भरोसा जताया है. तीनों प्रमुख पार्टियां भाजपा, सपा और बसपा चुनावी वैतरणी पार लगाने के लिए उनकी आवाज का सहारा ले रही हैं.

कैलाश खेर ने भाजपा के लिए ‘गंगा मां की लहरों से, गांव-गांव और शहरों से, आओ मन की बात करें, यूपी के मन की बात करें’ गीत तैयार किया है. यह गीत बहुत ही पापुलर है और भाजपा इस गीत के माध्यम से गांवों में खूब प्रचार कर रही है. इसके जरिये मां गंगा से भावात्मक नाता जोड़ा जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात को लोगों तक पहुंचाया जा रहा है.

प्रदेश के पश्चिमी इलाके मेरठ के मूल निवासी कैलाश खेर समाजवादी पार्टी के भी पसंदीदा कलाकार हैं. प्रदेश के सभी महोत्सवों में वे गाते हैं और सैफई महोत्सव से तो उनका विशेष नाता है. सपा ने भी अपना प्रचार गीत कैलाश खेर से तैयार कराया है. यह गीत है ‘ चल पलक झपक बेधड़क-धड़क, चिकनी है अब सड़क-सड़क’.., लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे चल पलक झपक, बेधड़कधड़क’.

सबसे खास बात है कि हमेशा सोशल मीडिया से दूर रहने वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी इस बार सोशल मीडिया का सहारा ले रही है. पार्टी ने भी अपना खास प्रचार गीत तैयार करवाया है जिसमें पार्टी प्रमुख सुश्री मायावती ‘बहन जी’ का गुणगान कैलाश खेर कर रहे हैं.

बसपा सुप्रीमो अपने मतदाताओं के पास अपनी इसी खास इमेज को लेकर जा रही हैं. बसपा का प्रचार गीत ‘शोषितों की आवाज बन जाने दो बहन जी को आने दो, गांव खुशहाल बनाने को, सपनों को पंख लगाने को बहन जी को आने दो’ का सहारा लिया है. . .
 

 

अनुराग शुक्ल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment