UP: नोएडा में सीवर की सफाई करने उतरे 2 मजदूरों की दम घुटने से मौत, जांच में जुटी पुलिस

Last Updated 04 May 2024 11:32:37 AM IST

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक मकान के सीवर में सफाई करने उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।


एनसीआर का हाईटेक शहर और उत्तर प्रदेश के शो विंडो नोएडा में सीवर के सेफ्टी टैंक की सफाई के लिए उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 26 में सीवर लाइन के मेन सेफ्टी टैंक में सफाई करने उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। दोनो मजदूर नोएडा के सेक्टर 9 के रहने वाले थे।

नोएडा के सेक्टर 9 में बनी झुग्गियों में रहने वाले नूनी मंडल और तपन मंडल की सेफ्टी टैंक की सफाई करते समय मौत हो गई।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस पंचायतनामा कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, सीवर के सेफ्टी टैंक की सफाई के वक्त किसी भी तरीके की कोई भी सावधानी नहीं बरती जा रही थी और न ही सुरक्षा मानकों का पालन किया जा रहा था, जिसकी वजह से यह घटना हुई।

इस मामले में नोएडा के डीसीपी विद्यासागर मिश्र ने बताया कि सेक्टर-26 में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने घर के सेफ्टी टैंक की सफाई कराने के लिए दो लोगों को बुलाया था। बीती रात दोनों सफाई करने के दौरान बेहोश हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां मृत घोषित कर दिया गया।

अभी दो दिन पहले ही लखनऊ में ऐसे ही एक मामले में दो मजदूरों की जान चली गई।

आईएएनएस
नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment