Ghazipur Accident : हाईटेंशन तार की चपेट में आई बस, आग लगने से पांच मरे

Last Updated 12 Mar 2024 11:18:31 AM IST

Ghazipur Accident : बारातियों से भरी एक प्राइवेट बस के यहां मरदह थाना से करीब 400 मीटर दूर हाईटेंशन वायर के चपेट में आने से एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग झुलस गए हैं।


उत्तरप्रदेश के गाजिपुर में हाईटेंशन तार की चपेट में आई बस, आग लगने से पांच मरे

यह हादसा और भी बड़ा हो सकता था क्योंकि बताया जा रहा है कि बस में कुल 38 बाराती सवार थे जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।

बस मऊ से एक वैवाहिक कार्यक्रम में जा रही थी।  जिलाधिकारी के मुताबिक हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है और पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं जबकि पांच लोग मामूली तौर पर घायल हुए जिनका इलाज सीएचसी में कराया जा रहा है।  बस में सवार एक महिला ने कूदकर अपनी जाच बचाई।

उसने बताया कि बस में महिलाओं के साथ बच्चे भी सवार थे। विवाह में   लोग हंसी-खुशी जा रहे थे। हादसा अचानक हुआ। जब तक लोग बचते तब तक आगे ने विकराल रु प ले लिया था। चंद सेकंड में आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया जिसके बाद चीख- पुकार मच गई।

निजी बस के हाईटेंशन तार की चपेट में आने के बाद उसमें आग लगने की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचने लगे। सूचना पर पुलिस के साथ ही मोबाइल फोरेंसिक टीम भी पड़ताल के लिए पहुंच गई ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गाजीपुर हादसे का तत्काल संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने झुलसे लोगों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही घायलों के शीध्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। मुख्ययमंत्री योगी जी ने मृतकों को पांच लाख रु पए और घायलों को 50 हजार रु पए राहत कोष से देने की घोषणा की।

घटना की सूचना मिलते ही कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर मेडिकल कालेज गाजीपुर में जाकर घायलों का हालचाल लिया।
 

समयलाइव डेस्क
गाजिपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment