हल्द्वानी हिंसा के बीच UP में अलर्ट, जुमे की नमाज को लेकर पुलिस की पैनी नजर

Last Updated 09 Feb 2024 01:44:21 PM IST

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुए उपद्रव के बाद यूपी में शुक्रवार को पूरी सतर्कता बरते जाने का निर्देश दिया गया है। प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।


पुलिस ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान सभी जिलों में अतिरिक्त मुस्तैदी बरते जाने के साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए हैं, विशेषकर उत्तराखंड की सीमा से जुड़े व उसके आसपास के जिलों में गुरुवार रात से ही पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

डीजीपी मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया सेल से लेकर सभी जिला इकाईयों को किसी भी आपत्तिजनक अथवा भ्रामक पोस्ट का तत्काल खंडन करने के साथ ही गड़बड़ी करने वाले के विरुद्ध विधिक कार्रवाई सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने बताया कि हल्द्वानी में हिंसा के बाद प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। उत्तराखंड की सीमा से सटे हुए जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है। इसके अलावा सभी जिलों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि व्यवस्था चाक चौबंद है, कहीं कोई दिक्कत नहीं है। हर स्थिति के लिए हम तैयारी हैं।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मामला चिंताजनक है, लेकिन उत्तराखंड सरकार और वहां की पुलिस प्रशासन स्थिति को संभाल लेगा और जो दोषी होंगे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में अवैध मदरसा और धर्मस्थल ढहाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान कई लोगों की मौत हो गई। पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, रामनगर कोतवाल समेत 300 से अधिक पुलिसकर्मी और निगमकर्मी घायल हो गए।
 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment