अमेरिकी कंपनी अयोध्या में बनाएगी 100 कमरे का रिसॉर्ट

Last Updated 28 Jan 2024 07:44:02 AM IST

अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रद्धालुओं और पर्यटकों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि देखी जा रही है।


पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह

पर्यटन की बढ़ती संभावनाओं और पर्यटकों को सुविधा देने के लिए हॉस्पिटैलिटी (आतिथ्य) क्षेत्र में निवेश भी बढ़ रहा है।

इसी क्रम में यहां शनिवार को पर्यटन निदेशक प्रखर मिश्रा की उपस्थिति में पर्यटन भवन में अमेरिकी फ़र्म मेसर्स अंजलि इनवेस्टमेंट एलएलसी के साथ अयोध्या में 100 कमरे वाले रिज़ॉर्ट निर्माण के लिए एग्रीमेंट (एमओयू) हुआ। इस रिज़ॉर्ट के बनने से अयोध्या आने वाले पर्यटकों और अतिथियों के लिए सुविधाएं बढ़ेंगी, जिससे पर्यटकों को उच्चतम सुविधाएं मिलेंगी व क्षेत्र के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

यह जानकारी पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि रिज़ॉर्ट में निवेश करने वाली अमेरिकी रियल एस्टेट कंपनी के मालिक रमेश नांगूरनूरी, जो मूल रूप से हैदराबाद के रहने वाले हैं और वर्तमान में अमेरिका में रियल एस्टेट का कारोबार कर रहे हैं।

उन्होंने ने बताया कि राम मंदिर उद्घाटन के बाद अयोध्या में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए यहां रिजॉर्ट में निवेश का फैसला किया है। इसके लिए जमीन भी चिन्हित कर ली गई है। उत्तर प्रदेश पर्यटन से एमओयू हुआ है, अब जल्द ही इसपर काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि पर्यटन विभाग की निवेश पॉलिसी निवेशकों के लिए अनुकूल है।

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री सिंह ने कहा उत्तर प्रदेश पर्यटन के क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है। घरेलू पर्यटन के मामले में हम देश में पहले स्थान पर हैं। विदेशी पर्यटकों के मामले में भी यह उपलब्धि हासिल करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। राम मंदिर उद्घाटन के बाद पर्यटकों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि देखी जा रही है, आगे इसके और बढ़ने की संभावना है।

इसी उद्देश्य से हम होटल व रिज़ॉर्ट में निवेश को प्रोत्साहन दे रहे हैं, जिससे यहां पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं मिलें। पर्यटन निदेशक प्रखर मिश्रा ने कहा कि होटल व रिज़ॉर्ट निर्माण से अयोध्या में श्रीराम मंदिर दर्शन को आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं का अनुभव बेहतर होगा। इसके साथ ही सैलानियों की संख्या बढ़ेगी, जिससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के नये अवसर सृजित होंगे।

समयलाइव डेस्क
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment