कनिका कपूर मामला: लखनऊ के CMO ने कोताही की बात स्वीकारी

Last Updated 23 Mar 2020 11:14:49 AM IST

लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बॉलीवुड अभिनेत्री कनिका कपूर की रिपोर्ट में खामियों की बात को स्वीकार कर लिया है, जिसके कारण अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।


कनिका कपूर (फाइल फोटो)

उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर इसमें सुधार करने का अनुरोध किया है।

दरअसल, सीएमओ द्वारा सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में दायर शिकायत में कहा गया था कि कनिका 14 मार्च को अमौसी हवाई अड्डे पर पहुंची थीं और उनका परीक्षण पॉजिटिव आया था। उन्हें 14 दिनों के लिए खुद को अलग करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने सरकारी आदेश का उल्लंघन कर लोगों से मिलना-जुलना जारी रखा।

सीएमओ ने अब स्पष्ट किया है कि कनिका को सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार 14 दिन के लिए अलग रहने की यूके से मुंबई आने पर मुंबई हवाई अड्डे पर दी गई थी, ना कि लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर।

कनिका एक घरेलू उड़ान के जरिए अमौसी हवाई अड्डे पर आई थीं, जबकि थर्मल स्कैनिंग केवल अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए की जा रही थी।

सीएमओ ने अपने पत्र में लिखा है कि कनिका 11 मार्च को लखनऊ आईं, यहां दो दिनों तक पांच सितारा होटल में रूकीं,  लोगों से मिलीं, कई जगह गईं और पार्टियों में शामिल हुईं।

जिस शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई थी, उसमें कई गलतियां थीं। जैसे कनिका का अमौसी हवाई अड्डे पर पॉजिटिव परीक्षण आया था, रिपोर्ट में कनिका की उम्र 28 बताई गई है जबकि वह 41 साल की है।

इसी तरह उनके आने की तारीख भी गलत बताई गई। वह 11 मार्च को लखनऊ पहुंची थीं, लेकिन शिकायत में कहा गया कि वह 14 मार्च को आई थीं, उसके पते में भी 'अज्ञात' लिखा गया है। इस बारे में सीएमओ ने कहा कि यह 'लिपिकीय गलतियां' थीं।
 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment