विकास की दौड़ में पिछड़े अमेठी का होगा कायाकल्प: योगी

Last Updated 28 Feb 2019 04:16:08 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को दावा किया कि दशकों से उपेक्षा के चलते विकास की दौड़ में कोसों पीछे छूट चुके अमेठी का कायाकल्प किया जायेगा।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीन मार्च को प्रस्तावित दौरे की समीक्षा करने यहां पहुंचे योगी ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र होने के बावजूद अमेठी दशकों से उपेक्षा का शिकार रहा है। इसका कारण राजनीतिक इच्छाशक्ति का अभाव रहा है लेकिन पिछले डेढ़ साल में यहां विकास का पहिया तेजी से घूमा है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही अमेठी तीव्र गति से विकास की प्रक्रिया से आगे बढ़ता हुआ दिखाई देगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी तीन मार्च को यहां आयेंगे और जिले से जुड़ी हुई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। रूस के साथ मिलकर यहां ए के-47 के नवीनतम संस्करण की परियोजना प्रस्तावित है जिसका लोकार्पण प्रधानमंत्री करेंगे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन मार्च को यहां पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारी देखने के दौरान महासंवाद के साक्षी बने। वो गौरीगंज के गुरुकुल ज्ञान अकादमी में पीएम नरेंद्र मोदी के मेरा बूथ, सबसे मजबूत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम के दौरे की तैयारी का निरीक्षण करते हुए मुंशीगंज के कोरवा स्थित आयुध निर्माणी का निरीक्षण करने के साथ कौहार स्थित सम्राट साइकिल के उस ग्राउंड का भी निरीक्षण किया जहां प्रधानमंत्री की सभा होनी है।

वार्ता
अमेठी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment