कांग्रेस के गढ़ अमेठी में टीम मोदी ने राहुल को घेरा, शाह बोले- दें तीन पीढ़ियों का हिसाब

Last Updated 10 Oct 2017 12:10:33 PM IST

कांग्रेस के गढ़ अमेठी में आज भाजपा ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मोदी से तीन साल का हिसाब मानने वाले राहुल गांधी को अमेठी में अपनी तीन पीढ़ियों का हिसाब देना चाहिए.


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

वहीं केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने राहुल गांधी पर तंज करते हुए कहा कि उनके और भाजपा नेताओं के लगातार दौरों की वजह से राहुल का अमेठी में आना-जाना बढ़ा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योदी आदित्यनाथ ने उन पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें अमेठी नहीं, इटली की याद आती है.

अमित शाह ने राहुल गांधी ने सवाल करते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे जवाब दें कि गांधियों की तीन पीढ़ी ने अमेठी के लिए क्या किया. अमेठी की विश्वभर में नेहरू गांधी के गढ़ के रूप में पहचान होती है, लेकिन वहां कोई विकास नहीं हुआ है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्य में विकास लाएंगे. राहुल गांधी विकास इसलिए नहीं देख सकते क्योंकि उन्होंने इटली का चश्मा लगा रखा है.

शाह के इस दौरे को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि भाजपा राहुल गांधी को उन्हीं के गढ़ अमेठी में घेरने की तैयारी में जुट गयी है. लोकसभा की अमेठी और रायबरेली सीटें भाजपा के लिये हमेशा से चुनौती बनी हुई हैं. आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा संगठन को मजबूत करने में लगी है.

शाह राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में जिला कार्यालय का शिलान्यास करेंगे. हालांकि शाह का मुख्य कार्यक्रम पीपरी गांव में होगा जहां गोमती नदी के किनारे बंधे की नींव रखने के साथ कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही एफएम स्टेशन, जगदीशपुर, गौरीगंज और तिलोई में आईटीआई, दो कृषि विज्ञान केन्द्र तथा एक सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया जाएगा.

राहुल गांधी ने गत चार से छह अक्टूबर तक अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी और केन्द्र सरकार पर जमकर हमला भी बोला था. शाह और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी में गांधी परिवार पर मुखर हो सकते हैं.

मालूम हो कि 2014 के लोकसभा चुनाव में ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गयी थीं.

भाजपा प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने बताया कि शाह अमेठी, लखनऊ और सीतापुर जाएंगे. शाह सीतापुर में भूमि पूजन कर पार्टी कार्यालय का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा वह भाजपा के 51 कार्यालयों का प्रतीकात्मक भी शिलान्यास करेंगे.

समयलाइव डेस्क/एजेंसियां


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment