विद्यार्थियों की सुरक्षा हमारी नैतिक जिम्मेदारी है : चीफ प्रॉक्टर

Last Updated 28 Sep 2017 09:30:47 PM IST

काशी हिंदू विश्वविद्यालय की नवनियुक्त महिला चीफ प्रॉक्टर प्रो. रोयाना सिंह ने कहा कि विश्विद्यालय की सभी छात्राएं हमारी बेटी के समान हैं और उनकी सुरक्षा के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं. सभी विद्यार्थियों की सुरक्षा हमारी नैतिक जिम्मेदारी है.


काशी हिंदू विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

रोयना ने कहा कि सीखना अनवरत चलने वाली प्रक्रिया है. हाल ही में घटी घटना से हमने सीख ली है और हमारा प्रयास रहेगा की इस प्रकार ही घटना दोबारा न हो. उन्होंने कहा कि इसके लिए हम विश्विद्यालय के सभी संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर लिया है और वहां पर प्रकाश और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के साथ ही लगभग 65 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य चल रहा है.

उन्होंने बताया कि पूरे परिसर को वाईफाई सुविधा से युक्त किया जा रहा है जिसकी शुरुआत महिला महाविद्यालय से की जा चुकी है.

उन्होंने कहा की त्रिवेणी संकुल क्षेत्र में यातायात नियंत्रण करने के साथ ही एक निश्चित समय सीमा के बाद वहां परिचय पत्र के आधार पर ही आवागमन की सुविधा दी जाएगी.



विश्विद्यालय परिसर में मंदिर और अस्पताल को देखते हुए बाहरी लोगों का प्रवेश तो नहीं रोका जा सकता. इसलिए विश्विद्यालय प्रशासन बहरी तत्वों पर नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन से सहयोग मांगेगा.

मुख्य प्रॉक्टर ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों को बेहतर व्यवहार और किसी भी घटना पर तुरंत सक्रिय होने के निर्देश का कड़ाई से पालन करने को कहा गया है.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment