अखिलेश ने चाचा शिवपाल पर कसा तंज, कहा- बनावटी समाजवादियों से सावधान रहना है

Last Updated 23 Sep 2017 06:23:30 PM IST

समाजवादी पार्टी के दोनों गुटों में रस्साकशी के बीच पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कार्यकर्ताओं को 'बनावटी समाजवादियों' से सावधान रहने की हिदायत दी. उन्होंने कहा कि पिता मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद उनके साथ बना रहेगा और वह उनके आंदोलन को नयी ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे.


समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

अखिलेश ने सपा के आठवें प्रान्तीय अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए कहा,  कई बार लोग सवाल उठाते हैं..मैं उनसे यही कहना चाहता हूं कि नेताजी (मुलायम) हमारे पिता तो रहेंगे ही, उनका आशीर्वाद भी बना रहेगा, तो हम समाजवादी आंदोलन को बढ़ाएंगे और नयी ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने शिवपाल यादव गुट पर निशाना साधते हुए किसी का नाम लिये बगैर कहा, हम यह भी कहना चाहेंगे कि हमें बनावटी समाजवादियों से सावधान रहना है. मैं बनावटी समाजवादियों के लिये कहना चाहूंगा कि उन्होंने कई कोशिशें और साजिशें कीं कि समाजवादी आंदोलन थम जाए. वे एक साजिश में तो कामयाब हो गये कि हम सत्ता में नहीं आ पाये लेकिन अब सभी समाजवादियों की आंख खुल गयी है और अब वे भविष्य में किसी भी साजिश में कामयाब नहीं हो सकते. 

अखिलेश का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब मुलायम सिंह यादव द्वारा नयी पार्टी बनाने का ऐलान करने की अटकलें हैं. कार्यक्रम में मुलायम और अखिलेश के प्रतिद्वंद्वी चाचा शिवपाल उपस्थित नहीं थे.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष राजनीति का रास्ता ही समाजवादियों का लक्ष्य रहा है और इस बात की खुशी है कि आज बड़े पैमाने पर लोग सपा की तरफ देख रहे हैं. लोग पार्टी में आना चाहते हैं. खुशी है कि इंद्रजीत सरोज आपकी पार्टी में शामिल हैं. वह बड़ी संख्या में अपने साथ पूर्व विधायक लाये और पूर्व प्रत्याशी लाये हैं. इससे समाजवादियों की ताकत बढ़ी है. हम अपने तमाम नेताओं से कहेंगे जहां हमने उन्हें यहां शामिल किया है, वहीं आपकी जिम्मेदारी भी बनती है कि जिला और विधानसभा स्तर पर उनका सहयोग लेकर पार्टी को मजबूत करें.

अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रिक्त की गयी गोरखपुर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा छोड़ी गयी फूलपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्वान करते हुए कहा, फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव मजबूती से लडना है. जीते तो अच्छा संदेश जाएगा. चुनाव का परिणाम जब आपके पक्ष में होगा तब वह संदेश केवल वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के लिये ही नहीं बल्कि 2022 के विधानसभा चुनाव के लिये भी होगा. आपको पूरी ईमानदारी और मेहनत से जनता के बीच जाकर भाजपा सरकार की नाकामियों को बताना होगा. 

सपा अध्यक्ष ने अपने नेताओं तथा कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि हमारे समाजवादी साथियों की जिम्मेदारी बनती है कि वे इस प्रदेश और देश को बचाएं.



अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना पर तंज करते हुए कहा,  अगर अहमदाबाद से मुम्बई के बीच बुलेट ट्रेन चली है तो कम से कम कोई ट्रेन लखनऊ से कोलकाता के बीच चला दो, लेकिन जिस तरीके से आपकी ट्रेन चल रही है, किसी को भरोसा नहीं है कि ट्रेन कब पलट जाए, कब पटरी से उतर जाए. 

अधिवेशन में नरेश उत्तम पटेल को सर्वसम्मति से सपा का प्रदेश अध्यक्ष एक बार फिर चुन लिया गया. राजनीतिक एवं आर्थिक प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गयी.

प्रस्ताव में गोरखपुर और फर्रूखाबाद में बच्चों की मौत की घटना पर कहा गया, बाबा राघवदास मेडिकल कालेज, गोरखपुर और फर्रूखाबाद के अस्पताल में आक्सीजन गैस की आपूर्ति नहीं होने के कारण कई दर्जन बच्चों की मौत हो गयी. मुख्यमंत्री शर्मनाक टिप्पणी करते हैं कि जब आप बच्चे पैदा करते हैं तब उनकी देखभाल क्या सरकार करे. समाजवादी पार्टी का यह राज्य सम्मेलन मुख्यमंत्री की इस प्रकार की टिप्पणी पर रोष प्रकट करता है. 

अधिवेशन में प्रदेश भर से करीब 15 हजार कार्यकर्ताओं ने शिरकत की.  इस मौके पर सपा के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव, आजम खां, किरणमय नंदा, नरेश अग्रवाल, अहमद हसन, माता प्रसाद पाण्डेय तथा रामगोविंद चौधरी समेत तमाम वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment