यूपी में विधायक रामपाल समेत नौ को भेजा जेल

Last Updated 30 Apr 2016 05:58:11 AM IST

समाजवादी पार्टी के निष्कासित विधायक रामपाल यादव व उनके साथ गिरफ्तार नौ लोगों को शुक्रवार अपराह्न अदालत में पेश किया गया.


समाजवादी पार्टी के निष्कासित विधायक रामपाल समेत नौ को जेल भेजा.

अदालत ने सभी आरोपितों को चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. गिरफ्तार आरोपितों में पूर्व विधायक राजेन्द्र यादव व उनके दो बेटे भी शामिल हैं. उधर, शुक्रवार को जिला प्रशासन ने पूर्व विधायक राजेन्द्र यादव के दोनों बेटों के नाम वाले शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिये हैं.

मालूम हो कि बृहस्पतिवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण के दस्ते ने जियामऊ स्थित बिसवां-सीतापुर के विधायक रामपाल यादव की बेटी के नाम वाले स्पर्श काम्प्लेक्स को जमींदोज करने के लिए पहुंचा था. खबर मिलने पर विधायक रामपाल यादव समर्थकों के साथ वहां आ पहुंचे.

उन्होंने प्राधिकरण की इस कार्रवाई का जमकर विरोध किया. विरोध करने पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया. आरोप है कि इस दौरान विधायक के समर्थकों ने लाइसेंसी पिस्टल निकालकर प्राधिकरण के अधिकारियों को धमकाया.

इस पर डीएम राजशेखर व एसएसपी राजेश पाण्डेय समेत तमाम प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. हंगामा-प्रदर्शन कर रहे विधायक रामपाल यादव, उनके समधी पूर्व विधायक राजेन्द्र यादव, उनके बेटे जितेन्द्र, पुष्पेन्द्र समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया.

सभी लोगों को पूरी रात रिजर्व पुलिस लाइन में रखा गया. शुक्रवार अपराह्न विधायक रामपाल यादव व उनके साथ गिरफ्तार सभी लोगों को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया गया.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment