लखनऊ में तैनात जवान आया डेंगू की चपेट में, अस्पतालों में अलर्ट

Last Updated 28 Aug 2015 07:51:31 PM IST

लखनऊ में तैनात सीआरपीएफ जवान की जांच में डेंगू पाजिटिव आया है. किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर में भर्ती हुए इस जवान की जांच निजी पैथालॉजी में करायी गयी थी.




डेंगू की चपेट में सीआरपीएफ जवान

इसके अलावा मेडिसिन विभाग में हैदराबाद में तैनात सेना के जवान भी डेंगू पाजिटिव आने पर भर्ती कराया गया है. वहीं बाल रोग विभाग में बहराइच व लखीमपुरखीरी के दो बच्चों में डेंगू पाजिटिव आया है. डेंगू मरीजों की लगातार भर्ती बढ़ रही है.

ट्रामा सेंटर में सीआरपीएफ में तैनात जवान को डेंगू के लक्षण मिलने पर भर्ती कराया गया. निजी पैथालॉजी की जांच में डेंगू पाजिटिव निकला है.

इमरजेंसी मेडिसिन यूनिट के प्रभारी डा. अविनाश ने बताया कि मरीज की प्लेटलेट् काउंट्स सही है. इसके अलावा गांधी वार्ड में भी सेना के जवान को भर्ती कराया गया है. यह जवान हैदराबाद में तैनात है और गोरखपुर प्रशिक्षण के लिए गया था.

तबियत बिगड़ने पर केजीएमयू में भर्ती कराया गया. जवान की जांच में डेंगू पाजिटिव आया है. इसके अलावा बहराइच व लखीमपुर के दो बच्चों को बाल रोग विभाग में भर्ती कराया गया. जहां पर दोनों बच्चों को डेंगू पाजिटिव पाया गया है. सीएमओ डा. एसएनएस यादव का कहना है कि राजधानी में डेंगू के पाजिटिव मरीजों की कोई जानकारी नहीं है.

उन्होंने बताया कि सभी अस्पतालों को अलर्ट तो कर दिया गया है लेकिन अभी तक किसी ने रिपोर्ट नहीं भेजी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment