Pakistan से ड्रोन से आई 10 करोड़ की हेरोइन बरामद, चार संदिग्ध गिरफ्तार

Last Updated 22 Jun 2023 06:23:52 AM IST

पाकिस्तान लगातार भारत में नशीले पदार्थों की तस्करी ड्रोन द्वारा कर रहा है और बार उसे अब मुंह की खानी पड़ी रही है। ऐसा ही एक और मामला आया है जिसमें पाकिस्तानी ड्रोन राजस्थान में पकड़ा गया और कम से कम 10 करोड़ की हेरोइन ड्रोन से बरामद हुई।


पाक से ड्रोन से आई 10 करोड़ की हेरोइन बरामद

वैसे तो पाकिस्तान भारत में नशा फैलाने के लिए लगातार नापाक हरकत कर रहा है। भारत में बैठे कुछ देशद्रोही तस्कर पाकिस्तान से लगातार हेरोइन की खेप मंगवा रहे हैं।

चार  गिरफ्तार

बीएसएफ के जवानों ने एक बार फिर मंगलवार रात को सीमा पार से ड्रोन से आई 10 करोड़ रुपए की करीब दो किलो हेरोइन बरामद की है। बीएसएफ, डीएसटी और पुलिस ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाकर चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ कस्बे की केके टीबा पोस्ट और सुरमा पोस्ट के बीच गांव 22 एमडी के पास ड्रोन से हेराइन को गिराया गया था। डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के बताया कि हेरोइन सप्लाई की पहले से जानकारी थी।

इस पर बीएसएफ ने कमांडेंट पवन कुमार के निर्देशन में संदिग्ध जगहों पर नाकाबंदी की थी। उप कमाडेंड दीपेंद्र सिंह शेखावत के निर्देशन में जी ब्रांच और बीएसएफ की टीम इलाके में तैनात थी। मंगलवार रात करीब 12 बजे बीएसएफ की टीम ने ड्रोन की आवाज सुनी और कंपनी कमांडर उदयन कुमार के नेतृत्व में बीएसएफ की टीम ने ड्रोन का पीछा किया।

ड्रोन और हेरोइन के दो पैकेट जब्त बीएसएफ (BSF) ने सर्च अभियान चलाया और घेराबंदी की। मौके से ड्रोन और हेरोइन के दो पैकेट जब्त कर लिए। जब्त किए गए दोनों पैकेट में दो किलो हेरोइन मिली जिसकी अंतर्राष्ट्रीय कीमत 10 करोड़ रुपए के लगभग है। इस दौरान तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।  

सर्च अभियान के दौरान कार में चार व्यक्ति संदिग्ध दिखाई दिए। पूछताछ में बताया कि वह हेरोइन की डिलीवरी लेने के लिए आए थे। इस पर कार सवार कैलाश सैनी पुत्र धन्ना राम निवासी सहावा चुरू,जनाब अली (41) पुत्र अहमद्दीन निवासी गांव 15 एलकेएस सूरतगढ़, राजपाल (35) पुत्र श्योकरन निवासी बडोपाल पीलीबंगा और जयमल सिंह (27) पुत्र काबल सिंह निवासी पक्का पिंड अटारी अमृतसर को गिरफ्तार किया गया है।

कार्रवाई के दौरान कमांडेंट पवन कुमार, कंपनी कमांडेंट उदयन, निरीक्षक बी आर रहमान की विशेष भूमिका रही है। यह ऑपरेशन वयस्क और गंगानगर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में किया गया है।

समयलाइव डेस्क
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment