Rajasthan : बैंक कर्मचारी ग्राहकों के अकाउंट से लाखों रुपए लेकर फरार

Last Updated 19 Jun 2023 06:22:29 AM IST

राजस्थान (Rajasthan) से चौंकाने वाली घटना। बेटे को लेकर बैक अकाउंट से रकम निकालने पहुंची महिला को जोर का झटका लगा जब उसे पता लगा कि खाते में मात्र 25 रुपए हैं।


Rajasthan : बैंक कर्मचारी ग्राहकों के अकाउंट से लाखों रुपए लेकर फरार

महिला को जानकारी मिली कि उसके खाते से 50-50 हजार करके रकम निकाल ली गई है। अकाउंट से 4 लाख 21 हजार रुपए निकाल लिए गए। ऐसे दर्जनों ग्राहकों के साथ बैंक के कैशियर ने ही धोखाधड़ी की और  छुट्टी पर निकल गया।

मामला दौसा जिले (Dausa Distt) की नांगल राजावतान यूको बैंक शाखा (Nangal Rajawatan UCO Bank Branch), (UCO Bank Branch) का है। शनिवार को शाखा के खाता धारकों को अकाउंट से लाखों रुपए गायब होने की सूचना मिली तो हंगामा मच गया। खाताधारकों ने स्टेटमेंट निकाला और शाखा प्रबंधक जगदीश नारायण मीणा से शिकायत की तो एकबारगी हालत खराब हो गई।

शाखा प्रबंधक ने खाताधारकों के अकाउंट की जांच की तो पता चला कि वाकई मोटी रकम निकाली गई है। यह सिलसिला मार्च-अप्रैल से ही चल रहा था। कई ग्राहकों के अकाउंट से 50-50 हजार कई बार में निकाला गया। बड़ी बात ये है कि रकम निकाले जाने का कोई मैसेज खाताधारकों के मोबाइल पर भी नहीं पहुंचा। शनिवार को जब कुछ ग्राहक पैसे निकालने पहुंचे तब फ्रॉड होने की जानकारी सामने आई।

आखिरकार, पता चला कि यह काम तो बैंक के कैशियर का है। फिलहाल कितने रुपए का फ्रॉड हुआ है, इसकी जांच के बाद आरोपी के खिलाफ बैंक की ओर से केस दर्ज कराया जाएगा। बैंक के शाखा प्रबंधक जगदीश नारायण मीना ने कहा कि कुछ ग्राहकों की शिकायत मिली है कि उनके अकाउंट से रकम निकाली गई है। मामले की जांच कर रहे हैं।

समयलाइव डेस्क
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment