कोरोना वायरस संक्रमण से राजस्थान में तीन और मौत, 118 नये मामले सामने आए

Last Updated 30 Apr 2020 04:12:01 PM IST

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के तीन और मामले बृहस्पतिवार को दर्ज किये गये। राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 58 हो गयी है।


इस बीच 118 नये मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढकर 2,556 हो गयी है।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार को जयपुर में दो और निंबाहेड़ा में एक संक्रमित की मौत दर्ज की गयी। जयपुर में 67 वर्ष व 54 साल के दो लोगों का यहां अलग अलग अस्पताल में निधन हो गया। निंबाहेड़ा का 43 साल का संक्रमित उदयपुर के एमबीजी अस्पताल में भर्ती था जहां उसका निधन हो गया।

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या बढ़कर 58 हो गयी है। अकेले जयपुर में अब तक 32 लोगों की मौत हुई है। अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।

वहीं दोपहर बजे तक राज्य में 118 नये मामले आए जिनमें जयपुर में 21, जोधपुर में 83, अजमेर में चार, चित्तौड़गढ़ में तीन तथा कोटा व टोंक में दो-दो, बारां, धौलपुर तथा अलवर में एक-एक रोगी हैं।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया।

राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment