राजस्थान के डूंगरपुर में भारी बारिश, 14 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Last Updated 01 Oct 2019 03:09:23 PM IST

राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान डूंगरपुर में भारी बारिश और पूर्वी हिस्सों के कुछ स्थानों और पश्चिमी हिस्सों के एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है।


विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान 14 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।      

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान डूंगरपुर के देवल में 17 सेंटीमीटर, डूंगरपुर तहसील में 10 सेंटीमीटर, आसपुर में 8 सेंटीमीटर, गणोशपुर में 7 सेंटीमीटर, नागौर के डेगाना में 5 सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर 4 सेंटीमीटर से 1 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

उन्होंने बताया कि रविवार को सुबह से शाम तक श्रीगंगानगर में 18 मिलीमीटर, जयपुर में 8.9 मिलीमीटर, बीकानेर में 5.2 मिलीमीटर, कोटा में 2.4 मिलीमीटर, डबोक में 1.2 मिलीमीटर, और चूरू में बूंदाबांदी हुई है।      

राजधानी जयपुर में सुबह से ही घने बादलों की आवाजाही होती रही और अलग अलग हिस्सों में कई बार तेज बारिश का दौर चला। कई स्थानों पर तेज बारिश के कारण राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।      

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान बांसवाडा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर और जालौर में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।      

विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों के कई स्थानों एवं पश्चिमी हिस्सों के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान जताया है।    
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment