गहलोत का शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को

Last Updated 14 Dec 2018 11:48:34 PM IST

राजस्थान के निर्वाचित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 17 दिसंबर को यहां पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शपथ ग्रहण करेंगे।


गहलोत का शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को

राजस्थान के निर्वाचित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक दल की बैठक में जानकारी दी कि 17 दिसंबर को पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शपथ ग्रहण करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।      
 

विधायक दल की बैठक यहां एक होटल में हुई। इस बैठक के बाद गहलोत ने पायलट व अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ यहां राजभवन में राज्यपाल कलयाणसिंह से मुलाकात की। उन्होंने कांग्रेस विधायकों व समर्थन कर रहे विधायकों की सूची उन्हें सौंपी।      

गहलोत ने राज्यपाल से मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा, 'मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को होगा। कांग्रेस अध्यक्ष व अन्य नेता मौजूद रहेंगे। समारोह राजभवन के बाहर होगा।'      

उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल को बाद में शपथ दिलाई जाएगी। किसानों की कर्जमाफी के वादे पर गहलोत ने कहा कि वह मंत्रिमंडल की पहली बैठक के बाद इस बारे में बातचीत करेंगे।       

वहीं पायलट ने कहा कि सरकार शपथ ग्रहण समारोह के बाद काम शुरू करेगी और प्राथमिकता किसान व युवा होंगे । राजभवन के बाहर पायलट ने संवाददाताओं से कहा, 'हम राज्य के लोगों के आभारी हैं जिन्होंने कांग्रेस में भरोसा जताया। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम वादों को पूरा करने के लिए काम करेंगे।'     उन्होंने कहा कि यह जनता की सरकार होगी जिसकी प्राथमिकता किसान व युवा होंगे।    



विधायक दल की बैठक यहां एक होटल में हुई जिसके बाद गहलोत, पायलट और कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे के साथ राज्यपाल से मिलने राजभवन गए। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल दो दिन पहले भी राज्यपाल से मिला था और सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए विधायक दल के नेता के नाम की घोषणा के लिए समय मांगा था।

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment