राजस्थान चुनाव: भाजपा की पांचवी सूची, पायलट के सामने खान

Last Updated 19 Nov 2018 12:48:23 PM IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी कर दी है और प्रदेश सरकार में मंत्री यूनुस खान को पार्टी ने टोंक से उम्मीदवार बनाया है।


टोंक से यूनुस खान को टिकट देने से मुकाबला बेहद रोचक हो गया है। इस सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल माने जा रहे सचिन पायलट चुनाव लड़ रहे हैं।

यूनुस खान इस सीट पर पार्टी के पूर्व घोषित उम्मीदवार अजीत सिंह मेहता का स्थान लेंगे।     

भाजपा केंद्रीय कार्यालय की ओर से जारी पांचवी सूची के अनुसार, यूनुस खान के अलावा कोटपुतली से मुकेश गोयल, बहरोड़ से मोहित यादव, करौली से ओ पी सैनी, केकड़ी से राजेन्द्र विनायक, डीडवाना से जितेन्द्र सिंह जोधा, खींवसर से रामचन्द्र उत्ता और खैरवाड़ा से नानालाल आहरी को उम्मीदवार बनाया गया है।    

यूनुस खान की परंपरागत सीट डीडवाना है, लेकिन टोंक सीट से पायलट के मैदान में उतरने के बाद भाजपा ने अपनी रणनीति बदलते हुए उन्हें टोंक से उतारा है।    

उल्लेखनीय है कि भाजपा की पहली सूची में 131 और दूसरी सूची में 31 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। इसके बाद पार्टी ने 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। झालरापाटन के मैदान में वसुंधरा राजे और मानवेंद्र सिंह आमने-सामने होंगे।    

भाजपा ने अपनी चौथी सूची में 24 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की।     

पार्टी ने सवाई माधोपुर से विधायक दीया कुमारी की जगह आशा कुमारी मीणा को टिकट दिया है। 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment