BJP Mission South: आज दक्षिण भारत के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, केरल-तमिलनाडु और तेलंगाना में करेंगे चुनाव प्रचार

Last Updated 15 Mar 2024 09:53:43 AM IST

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra South Visit) शुक्रवार को 15 मार्च यानी कि आज से 18 मार्च तक साउथ के दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज केरल, तेलंगाना और तमिलनाडु में चुनाव प्रचार (Loksabha Election 2024) करेंगे।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव नजदीक होने के बीच दक्षिण राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पहुंच बढ़ाने के उद्देश्य से शुक्रवार को यहां पार्टी की एक रैली को संबोधित करेंगे।

उनका अगले सप्ताह भी राज्य के पश्चिमी हिस्से में रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

भाजपा पूर्व में चुनाव में तमिलनाडु में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पायी है लेकिन उसे खासतौर से अपनी प्रदेश इकाई के प्रमुख के अन्नामलाई के आक्रामक नेतृत्व में इस प्रवृत्ति के बदलने की उम्मीद है।

मोदी ने पहले भी कई बार तमिलनाडु का दौरा किया है। उन्होंने हिंदू मंदिरों और धार्मिक महत्व के कई स्थानों का दौरा किया है।

भाजपा राज्य में गैर-द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और गैर-अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) गठबंधन बनाने का प्रयास कर रही है और उसने पहले ही जी के वासन के नेतृत्व वाली तमिल मनीला कांग्रेस, अन्नाद्रमुक के निष्कासित नेता ओ. पनीरसेल्वम और टीटीवी दिनाकरण की अगुवाई वाली अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) को अपने साथ जोड़ लिया है।

तमिलनाडु में कुल 39 लोकसभा सीट और पड़ोसी पुडुचेरी में एक लोकसभा सीट है।

मोदी हैदराबाद में रोड शो करेंगे

मोदी हैदराबाद में रोड शो करेंगे और तेलंगाना में 16 मार्च और 18 मार्च को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रैलियों को संबोधित करेंगे।

भाजपा की राज्य इकाई के महासचिव जी प्रेमेंदर रेड्डी ने गुरूवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि मोदी मिर्जालगुडा से मल्काजगिरि तक रोडशो करेंगे।

वह 16 मार्च को नागरकुर्नूल में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री 18 मार्च को राज्य के जगतियाल में एक रैली में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री ने पांच मार्च को हैदराबाद से लगभग 60 किलोमीटर दूर संगारेड्डी में 7,200 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था।

मोदी ने संगारेड्डी में भाजपा की एक रैली के दौरान कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था कि वह युवा नेताओं को बढ़ावा देने से ‘‘डरती’’ है।

मोदी ने यह भी कहा था कि ‘‘वंशवादी दल’’ उन्हें निशाना बना रहे हैं क्योंकि वह उनके ‘‘हजारों करोड़ रुपये के घोटालों’’ को उजागर कर रहे हैं।

भाषा
कन्याकुमारी (तमिलनाडु)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment