2024 Election: बंगाल में लोकसभा टिकट कटने पर नाराज अर्जुन सिंह बोले- TMC से मिला धोखा, BJP में फिर से लौटूंगा

Last Updated 14 Mar 2024 03:56:40 PM IST

तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता और पश्चिम बंगाल के बैरकपुर विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा लोकसभा सदस्य अर्जुन सिंह ने गुरुवार को कहा कि वह जल्द ही एक अन्य दिग्गज तृणमूल कांग्रेस नेता के साथ भाजपा में फिर से शामिल हो रहे हैं।


अर्जुन सिंह (फाइल फोटो)

हालांकि, उन्होंने तृणमूल कांग्रेस नेता के नाम का खुलासा नहीं किया और यह भी नहीं बताया कि वह पश्चिम बंगाल में या नई दिल्ली में भाजपा में शामिल होंगे । सिंह ने कहा, इसके बारे में सही समय पर पता चल जाएगा।

अर्जुन सिंह 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे और बैरकपुर से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुने गए थे। लेकिन 2022 में वह फिर से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। हालांकि संसद के रिकॉर्ड के अनुसार वह आधिकारिक तौर पर भाजपा के लोकसभा सदस्य बने रहे, क्योंकि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया था।

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची में उनका नाम नहीं होने पर वह बागी हो गए और राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी से नाता तोड़ने का संकेत दिया। लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे ज्यादा तवज्जो नहीं दिया। उन्होंने कहा कि सिंह के विद्रोह से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि वह आधिकारिक तौर पर भाजपा के साथ हैं।

मुख्यमंत्री की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अर्जुन सिंह ने गुरुवार को कहा कि अगर पार्टी नेतृत्व को लगता है कि वह आधिकारिक तौर पर भाजपा के साथ हैं, तो उन्हें रविवार को कोलकाता में आयोजित रैली के मंच पर जाने की अनुमति क्यों दी गई।.

इससे पहले सिंह ने कहा था कि 2022 में उनकी तृणमूल कांग्रेस में वापसी एक गलत फैसला था। उन्होंने कहा, ''मुझसे वादा किया गया था कि मुझे बैरकपुर से पार्टी उम्मीदवार बनाया जाएगा।''
 

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment