Bengaluru Water Crisis : तमिलनाडु को पानी देना बंद करे कर्नाटक सरकार, नेता प्रतिपक्ष आर अशोक का हमला

Last Updated 11 Mar 2024 12:45:34 PM IST

कर्नाटक विधासनभा में नेता प्रतिपक्ष आर अशोक ने सोमवार को कांग्रेस सरकार पर तमिलनाडु को पानी जारी किए जाने पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में जब कर्नाटक में पानी की किल्लत अपने चरम पर पहुंच चुकी है, तमिलनाडु को पानी देने का फैसला उचित नहीं है।


पत्रकारों से बात करते हुए आर अशोक ने कांग्रेस सरकार से मांग की है कि वह तमिलनाडु को पानी देना बंद करे और मौजूदा वक्त में हो रही लोगों की समस्याओं का निदान करने की दिशा में अतिशीघ्र कदम उठाए। उन्होंने आगे कहा, "डिप्टी सीएम शिवकुमार आप ऐसा कहकर खुद की पीठ थपथपा रहे हैं कि आपकी सरकार लोगों के वादे को पूरा कर रही है। यही नहीं, तमिलनाडु को कावेरी जल देने के मामले में भी आप बेनकाब हो चुके हैं। कांग्रेस सरकार खुद अब बेनकाब हो चुकी है।"

आर अशोक ने स्पष्ट कर दिया, "अगर आप राज्य के लोगों को पीने का पानी उपलब्ध नहीं करा सकते, तो आपको सत्ता छोड़ देनी चाहिए। अगर आपके अंदर तनिक भी क्षमता है, तो मेहरबानी कर आप राज्य के लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराएं। पानी हमारा है, लेकिन कांग्रेस के शासनकाल में तमिलनाडु के लोग पानी पर अपना हक जमा रहे हैं, जो कि किसी भी सूरत में उचित नहीं है।"

उन्होंने कहा, "अगर आप सूखे के संकट का सामना कर रहे लोगों को पीने का पानी उपलब्ध नहीं करा सकते तो आपको इस्तीफा दे देना चाहिए। सत्ता में आप हैं, ना कि बीजेपी। जब राज्य में बीजेपी सत्ता में थी, तो हमने कभी-भी सूखे और बाढ़ के समय लोगों को मुआवजा देने के मामले में केंद्र की सहमति का इंतजार नहीं किया। हमने राज्य सरकार के कोष से लोगों को मुआवजा दिया।"

उन्होंने आगे कहा, "समस्या यह है कि आपके पास पैसे नहीं हैं। आपकी सरकार अब कंगाल हो चुकी है। अब आपके पास पीने का पानी मुहैया कराने के लिए भी पैसा नहीं बचा है।"

इस मुद्दे को लेकर फ्रीडम पार्क में होने वाले विरोध प्रदर्शन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर्नाटक दौरे के ध्यान में रखते हुए स्थगित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि यह विरोध प्रदर्शन एक या दो दिन का होगा।

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि मांड्या जिले के केआरएस डैम से कांग्रेस सरकार तमिलनाडु को पेय जल उपलब्ध करवा रही है, जहां से पूरे कर्नाटक को पेय जल उपलब्ध कराया जाता था। कांग्रेस सरकार के इसी कदम से आज पूरा आईटी क्षेत्र जल संकट का सामना कर रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार 4 हजार से भी अधिक क्यूसेक पानी तमिलनाडु को उपलब्ध करवा रही है। सरकार के इस कदम के प्रति किसानों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया है। हालांकि, राज्य सरकार ने अभी तक इन आरोपों को लेकर किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है।

 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
बेंगलुरू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment