Coimbatore Car Blast Case: कोयंबटूर कार विस्फोट मामले में तमिलनाडु में कई स्थानों पर NIA की छापेमारी

Last Updated 10 Feb 2024 01:03:54 PM IST

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) के अधिकारियों ने कोयंबटूर में इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) से प्रेरित होकर किए गए कार बम धमाके से जुड़े मामले में शनिवार को तमिलनाडु में कम से कम 27 स्थानों पर छापे मारे।


विस्फोट के संबंध में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। एजेंसी ने बताया कि इस मामले का मुख्य संदिग्ध एवं आत्मघाती हमलावर जमेशा मुबीन अक्टूबर 2022 में संवर्धित विस्फोटक उपकरण (आईईडी) ले जा रहे वाहन में हुये धमाके में मारा गया था।

एक सूत्र ने बताया कि चेन्नई, तिरुचिरापल्ली, मदुरै, तिरुनेलवेली और कोयंबटूर जिलों में उन लोगों के परिसरों पर एक साथ छापेमारी की जा रही है, जिन पर आईएसआईएस या उसके समर्थकों से संबंध होने का संदेह है। छापेमारी आज सुबह शुरू की गई। शुरुआत में कोयंबटूर शहर में उक्कदम पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया था और बाद में एनआईए को सौंप दिया गया। एनआईए ने 27 अक्टूबर 2022 को आधिकारिक तौर पर फिर से मामला दर्ज किया था।

गिरफ्तार किये गये संदिग्ध की पहचान कोयंबटूर निवासी ताहनसीर के रूप में हुई थी। एनआईए ने कहा था कि उसने 23 अक्टूबर को कोयंबटूर के उक्कदम के ईश्वरन कोविल स्ट्रीट पर प्राचीन अरुल्मिगु कोट्टई संगमेश्वर थिरुकोविल मंदिर के सामने आतंकी हमले की कथित तौर पर साजिश रची थी।

एजेंसी ने कहा था कि आईईडी ले जाने वाला वाहन जमेशा मुबीन चला रहा था और तहनसीर और मोहम्मद तौफीक उससे नजदीकी तौर पर जुड़े हुये थे।

जांच से पता चला कि जमेशा कट्टरपंथी आईएसआईएस विचारधारा से प्रेरित और प्रभावित था।

भाषा
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment