Manipur Update : सेना के पूर्वी कमान प्रमुख ने मणिपुर, नगालैंड के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों के साथ की हालात पर चर्चा

Last Updated 07 Dec 2023 07:31:31 AM IST

भारतीय सेना के पूर्वी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आर.पी. कलिता, जो अब उत्तर-पूर्वी राज्यों की चार दिवसीय यात्रा पर हैं, ने मणिपुर और नगालैंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों के साथ मौजूदा हालात पर चर्चा की।


रक्षा सूत्रों ने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल कलिता बुधवार को मणिपुर पहुंचे और राज्यपाल अनुसुइया उइके व मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह से बातचीत की।

उनके साथ स्पीयर कोर कमांडर भी थे।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, “बैठकों के दौरान, जीओसी-इन-सी ने मणिपुर में वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य और सहयोग को मजबूत करने और राज्य के लोगों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।”

लेफ्टिनेंट जनरल कलिता ने पहले नगालैंड के दीमापुर में स्पीयर कोर मुख्यालय का दौरा किया और गठन की परिचालन तैयारियों की समीक्षा की और रंगपहाड़ सैन्य स्टेशन के सैन्य अस्पताल में एक कंप्यूटेड टोमोग्राफी (सीटी) स्कैन सुविधा का उद्घाटन किया, जिससे सैनिकों, परिवारों और नागरिकों को महत्वपूर्ण स्वास्थ्य देखभाल में लाभ होगा।

उन्होंने दीमापुर के विद्या भवन हायर सेकेंडरी स्कूल में ऑपरेशन सद्भावना के तहत भारतीय सेना द्वारा निर्मित एक अत्याधुनिक बास्केटबॉल कोर्ट का भी उद्घाटन किया। चुमुकेदिमा में ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन सैनिक स्कूल में एक गेस्टहाउस का उद्घाटन करते समय उन्होंने नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो और अन्य मेहमानों के साथ मंच भी साझा किया।

आईएएनएस
इंफाल/कोहिमा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment