जम्मू-कश्मीर में जोजिला रोड आज से खुलेगा

Last Updated 18 Mar 2023 07:30:43 AM IST

जम्मू और कश्मीर में जोजिला रोड शनिवार से सोनमर्ग से कारगिल तक खुलेगा और सोनमर्ग को पार करने के लिए वाहनों के लिए सुबह 6 बजे कट ऑफ समय होगा और मीनामार्ग, कारगिल से कट ऑफ समय सुबह 8.30 बजे होगा, एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।


जम्मू-कश्मीर में जोजिला रोड

वैकल्पिक दिनों में ही यातायात की अनुमति दी जाएगी। संभागीय आयुक्त कश्मीर, विजय कुमार बिधूड़ी ने शुक्रवार को गांदरबल जिले का दौरा किया, जहां उन्होंने जम्मू-कश्मीर में जोजिला र्दे को खोलने और बंद करने के प्रबंधन के लिए अधिकारियों की एक बैठक बुलाई।

एक बयान में कहा गया- शुरूआत में, सड़क खोलने से संबंधित सभी मुद्दों पर सड़क की स्थिति, बर्फ की निकासी सहित गहन चर्चा की गई और यह निर्णय लिया गया कि सड़क केवल हल्के माल वाहनों (वन-वे) के लिए खुली रहेगी, और किसी भी यात्री/पर्यटक वाहन को अनुमति नहीं दी जाएगी।

सोनमर्ग से कारगिल तक सड़क खोलने की तारीख 18 मार्च तय की गई, और सोनमर्ग को पार करने के लिए वाहनों के लिए कट-ऑफ समय सुबह 6 बजे होगा और मीनामार्ग, कारगिल से कट-ऑफ समय सुबह 8.30 बजे होगा। इसके अलावा, यह निर्णय लिया गया कि वैकल्पिक दिनों में ही यातायात की अनुमति दी जाएगी।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि शुक्रवार को यातायात की अनुमति नहीं दी जाएगी और रखरखाव के उद्देश्य से सड़क को बंद रखा जाएगा। बयान में कहा गया- डिवीजनल कमिशनर ने मौसम के अग्रिम पूवार्नुमान के लिए एमईटी के अधिकारियों को भी निर्देशित किया, और ट्रैफिक विभाग को समय पर वही मौसम सलाह जारी करने के लिए कहा। बीआरओ अधिकारियों को समय पर सड़क निकासी देने का भी निर्देश दिया गया ताकि हिमस्खलन संभावित समय से पहले यातायात सड़क पार कर सके।

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment