गुरु रविदास ने मानवता के कल्याण का संदेश दिया है : पंजाब के सीएम

Last Updated 02 Feb 2023 06:45:09 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरु रविदास के उपदेशों के अनुरूप समाज के कमजोर और वंचित वर्गो की समस्याओं को दूर करने के लिए काम करने का संकल्प लिया।


पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

डेरा बल्लन के प्रमुख संत बाबा निरंजन दास से आशीर्वाद लेने के बाद गुरु रविदास का प्रकाश पर्व मनाने के लिए यहां से वाराणसी के लिए तीर्थयात्रियों की ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना करने से पहले एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार गरीबों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए बाध्य है।

मान ने कहा कि गुरु रविदास के आशीर्वाद से उनकी सरकार प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई है। उन्होंने कहा कि गरीब से गरीब व्यक्ति की भलाई सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरु रविदास ने संपूर्ण मानवता के कल्याण, समाज के सभी वर्गो की समानता, समतामूलक मूल्यों पर आधारित समाज के निर्माण का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि गुरु रविदास ने एक ऐसे आदर्श समाज की अवधारणा रखी, जहां कोई भी किसी भी प्रकार की पीड़ा से न गुजरे।

मान ने कहा कि उनकी सरकार गुरु रविदास की शिक्षाओं और दर्शन पर आधारित समाज के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने लोगों के सामाजिक और आर्थिक कल्याण में डेरा बल्लान द्वारा निभाई जा रही भूमिका की भी सराहना की। लोगों को गुरु रविदास के उपदेशों और दर्शन से जोड़ने के अलावा, संप्रदाय हमेशा समाज के जरूरतमंद और वंचित वर्गो को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सहायक रहा है।

मान ने संप्रदाय द्वारा की जा रहीं परोपकारी सेवाओं की भी सराहना की।

आईएएनएस
जालंधर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment