केंद्रीय बजट की आलोचना करने पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधा

Last Updated 02 Feb 2023 04:55:41 PM IST

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए केंद्रीय बजट 2023-24 की आलोचना करने के लिए विपक्षी दलों पर निशाना साधा है।


कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (फाइल फोटो)

सीएम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अपर भद्रा परियोजना के लिए 5300 करोड़ रुपये की घोषणा के बावजूद राज्य में विपक्षी दल निराश हैं। भद्रा परियोजना पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के कार्यकाल के दौरान की गई थी। पूर्व सीएम निजलिंगप्पा के दिनों से लेकर 2008 तक किसी ने भी इसके बारे में कुछ नहीं किया। विपक्ष दावा कर रहा है कि इस योजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किया गया है। लेकिन, एक बार केंद्रीय बजट में पैकेज की घोषणा हो जाने के बाद इसे राष्ट्रीय परियोजना घोषित कर देना उतना ही अच्छा है।

उन्होंने आगे कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस मामले पर चर्चा हो चुकी थी और अपर भद्रा को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का निर्णय लिया जा चुका था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य की परियोजनाओं को सीधे फंड देगी। यदि किसी परियोजना को बिना किसी नियम और शर्तों के 5,300 करोड़ रुपये दिए गए हैं, तो यह अपर भद्रा परियोजना के लिए हैं। इसने हमें सशक्त बनाया है। इस परियोजना को तेजी से लागू किया जाएगा।

विपक्षी दलों को इसका स्वागत करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि इस समय आलोचना करना उचित नहीं है। सीएम बोम्मई ने यह भी कहा कि वह जनसमर्थक बजट पेश करेंगे। इसके अलावा सीएम ने कहा कि हम बजट के कारण भविष्य में सकारात्मक विकास देखेंगे। ग्रामीण सशक्तिकरण पर भी जोर दिया गया है। पीने के पानी के लिए 70,000 करोड़ रुपये रखे गए हैं। केंद्र सरकार ने कृषि के लिए 1 लाख करोड़ रुपये दिए हैं। इससे हमारे राज्य को भी लाभ होने वाला है।

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment