बंगाल: जलपाईगुड़ी में भीषण सड़क हादसा, 14 लोगों की दर्दनाक मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

Last Updated 20 Jan 2021 12:31:01 PM IST

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बारातियों को ले जा रहे तीन वाहनों और पत्थर लदे एक ट्रक में टक्कर होने से चार बच्चों सहित 14 बारातियों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए।


जलपाईगुड़ी में भीषण सड़क हादसा

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसा धुपगुड़ी ब्लॉक के जलढाका इलाके में मंगलवार रात को हुआ।     

उन्होंने बताया कि बारातियों की कार सड़क पर वाहनों के लिए निर्धारित मार्ग के बजाय विपरीत दिशा से धुपगुड़ी की ओर जा रही थी और घने कोहरे की वजह से यह टक्कर हुई।     

 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को ढाई-ढाई लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की।  मुख्यमंत्री ने पुरुलिया में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि राज्य सरकार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देगी। बनर्जी ने कहा कि मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 25-25 हजार रुपये दिए जाएंगे।     

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘जान के नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती। लेकिन, हम पीड़ित परिवार से कहना चाहते हैं कि सरकार उनके साथ है। हम मृतकों के परिजन और घायलों को मुआवजा प्रदान कर रहे हैं। हमारे स्थानीय विधायक सौरभ चक्रवर्ती वहीं पर हैं और मंत्री अरूप बिस्वास भी वहां जा रहे हैं।’’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सड़क हादसे में हुई मौतों पर शोक जताया तथा मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रूपये के मुआवजे की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रूपये की आर्थिक मदद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल हुए 10 लोगों को जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भाषा
नई दिल्ली/कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment